Home Bollywood Hindi अब 11 दिसंबर को रिलीज होगी अजय देवगन की ‘मैदान’, 6 फरवरी...

अब 11 दिसंबर को रिलीज होगी अजय देवगन की ‘मैदान’, 6 फरवरी को आएगा ‘बागी 3’ का ट्रेलर

120
0

बॉलीवुड डेस्क. अजय देवगन की रीयल लाइफ स्टोरी से इंस्पायर फिल्म मैदान की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है। 27 नवंबर को रिलीज होने वाली मैदान अब 11 दिसंबर को रिलीज होगी। इस बदलाव के साथ ही अजय की फिल्म से एक और नया पोस्टर सामने आया है। फिल्म का डायरेक्शन अमित रविन्द्रनाथ शर्मा कर रहे हैं। बोनी कपूर, जी स्टूडियोज और फ्रेशलाइम फिल्म्स के प्रोडक्शन वाली मैदान 4 भाषाओं हिन्दी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में बन रही है।

सैय्यद अब्दुल रहीम की हो सकती है कहानी: बात अगर फिल्म के प्लॉट की करें तो यह भारतीय फुटबॉल टीम के सफलतम कोच सैय्यद अब्दुल रहीम की कहानी हो सकती है। हालांकि पोस्टर्स से यह बात साफ नहीं हो रही है, लेकिन सैय्यद अब्दुल रहीम के प्रशिक्षण में ही भारतीय टीम एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बन गई थी। 1951 से 1962 के समय को भारतीय फुटबॉल का स्वर्ण युग माना जाता है। 1956 के मेलबर्न ओलम्पिक खेलों में भारत ने चौथा स्थान प्राप्त किया था। यह भारतीय फुटबॉल टीम की सबसे बड़ी उपलब्धि थी।

सैय्यद का हैदराबाद में हुआ था। वे हैदराबाद सिटी पुलिस के कोच के साथ-साथ टीम इंडिया के भी कोच रहे। हालांकि इनकी मौत कैंसर के चलते 1963 में हो गई थी, लेकिन तब तक वे भारतीय फुटबॉलटीम के कोच ही रहे।

Download Newsnffeds App to read Latest Hindi News Today

News Updates । Ajay Devgan Maidan to be released on December 11, Baaghi 3 trailer will come out on February 6