Home Bollywood Hindi शाहरुख खान की कजिन नूर जहां का पाकिस्तान में निधन, लम्बे समय...

शाहरुख खान की कजिन नूर जहां का पाकिस्तान में निधन, लम्बे समय से मुंह के कैंसर से जूझ रही थीं

164
0

बॉलीवुड डेस्क. शाहरुख खान की कजिन (चाचा की बेटी) नूर जहां का निधन हो गया है। लम्बी बीमारी के बाद 52 साल की नूर जहां ने पकिस्तान में पेशावर से सटे किस्सा ख्वानी बाजार में अंतिम सांस ली। वे वहां के मोहल्ला शाहवाली क़ताल एरिया में रहती थीं। नूर जहां के पति आसिफ बुरहान की मानें तो वे मुंह के कैंसर से जूझ रही थीं।

राजनीति में सक्रिय थीं नूर जहां

जिला और नगर काउंसलर रह चुकीं नूर जहां राजनीति में सक्रिय थीं। पाकिस्तान में हुए 2018 के आम चुनाव में उन्होंने पीके-77 क्षेत्र की खैबर पख्तूनख्वा असेंबली सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन दाखिल कियाथा। हालांकि, बाद में उन्होंने इसे वापस ले लिया था।

1997 और 2011 में भारत आई थीं नूर जहां

आसिफ बुरहान के मुताबिक, नूर जहां अपने भाई शाहरुख से मिलने 1997 और 2011 में भारत आ चुकी हैं। बचपन में शाहरुख भी दो बार अपने पैरेंट्स के साथ पेशावर जा चुके हैं। नूर जहां और शाहरुख के परिवार के बीच फोन पर अक्सर बात होती रही है।

शाहरुख जाना चाहते हैं पेशावर

कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था, “मेरा परिवार पेशावर से है। अभी भी कुछ लोग वहां रहते हैं। मैं वहां जाने के लिए बहुत उत्सुक हूं। बच्चों को भी वहां ले जाना चाहता हूं, क्योंकि मेरे पापा भी मुझे 15 साल की उम्र में वहां ले गए थे। मेरे पास अभी भी बेहद खूबसूरत पलों की यादें हैं, जो मैंने अपने पिता के साथ पेशावर, कराची और लाहौर में गुजारे हैं। वहां के लोगों का रवैया बहुत नर्म है। वे मेहमानावाजी काफी अच्छी करते हैं। वहां से मैंने लोगों को प्यार करना सीखा है।”

Download Newsnffeds App to read Latest Hindi News Today

नूर जहां और शाहरुख खान। (फाइल फोटो)