Home Latest News Microsoft को Tik Tok ने दिखाया अंगूठा, Oracle के साथ डील हुई...

Microsoft को Tik Tok ने दिखाया अंगूठा, Oracle के साथ डील हुई पक्की!

77
0

चीन की कंपनी ByteDance के शॉर्ट वीडियो ऐप Tik Tok को खरीदने की रेस से अमेरिका की दिग्गज IT कंपनी Microsoft बाहर हो गई है. Tik Tok ने अमेरिका में अपनी कंपनी को बेचने के लिए Oracle को चुना है

नई दिल्ली: चीन की कंपनी ByteDance के शॉर्ट वीडियो ऐप Tik Tok को खरीदने की रेस से अमेरिका की दिग्गज IT कंपनी Microsoft बाहर हो गई है. Tik Tok ने अमेरिका में अपनी कंपनी को बेचने के लिए Oracle को चुना है. न्यूज एजेंसी Reuters को मामले से जुड़े लोगों के हवाले से ये खबर मिली है.

Oracle के साथ Tik Tok की डील
ByteDance अमेरिकी में Tik Tok के कारोबार को बेचने के लिए Oracle और Microsoft दोनों से बातचीत कर रही थी. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने चीन की ByteDance का अमेरिका में कारोबार बेचने के लिए 15 सितंबर तक वक्त दिया था. Microsoft ने रविवार को बताया कि ByteDance ने उसका ऑफर ठुकरा दिया है.

Oracle-Tik Tok डील में क्या?
इस डील के लिए दिए गए प्रस्ताव के मुताबिक Oracle इस सौदे में ByteDance का टेक्नोलॉजी पार्टनर होगा और अमेरिका में TikTok के यूजर डेटा का मैनेजमेंट देखेगा. सूत्रों के मुताबिक Oracle TikTok के अमेरिका कारोबार में हिस्सा लेने के लिए भी बातचीत कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक ByteDance के कुछ बड़े निवेशकों जैसे General Atlantic और Sequoia को भी TikTok के अमेरिकी कारोबार में माइनॉरिटी शेयरहोल्डर बनाया जाएगा.

ट्रंप की मंजूरी का इंतजार
हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि राष्ट्रपति ट्रंप इस डील को मंजूरी देंगे या नहीं, जो कि चाहते हैं कि कोई अमेरिकी कंपनी Tik Tok का अधिग्रहण करे. Foreign Investment in the United States (CFIUS) की कमेटी ByteDance और Oracle के बीच चल रही बात पर नजर बनाए हुए है. ByteDance और Oracle ने अबतक इस डील को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. व्हाइट हाउस (White House) से भी किसी तरह का कोई कमेंट नहीं आया है.

अमेरिका में Tik Tok को 17.5 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है. Tik Tok को दुनिया भर में एक अरब लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है. अमेरिका आरोप लगाता रहा है कि Tik Tok चीन के साथ यूजर्स का डाटा साझा करता है. हालांकि कंपनी लगातार इस बात को नकारती रही है.

https://newsnfeeds.com/alexa-partnership-with-amazon-to-be-available-in-amitabh-bachchans-voice-2/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here