Home Bollywood Hindi वे मानते थे कि सबकुछ खत्म हुआ तब भी फिर नया एम्पायर...

वे मानते थे कि सबकुछ खत्म हुआ तब भी फिर नया एम्पायर खड़ा कर लेंगे; 5 साल का प्लान बनाया था, सब हासिल भी किया

3
0

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में उनकी करीबी दोस्त रहीं अंकिता लोखंडे अब खुलकर सामने आ गई हैं। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि सुशांत सिर्फ अपना पैशन फॉलो करते थे और पैसा उनके लिए मायने नहीं रखता था। वे मानते थे कि सब कुछ खत्म हुआ तो भी वे अपना एम्पायर फिर से खड़ा कर लेंगे। उधर, इस मामले में आगे आते हुए बिहार सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दायर कर दी है। यह कविएट रिया चक्रवर्ती की उस याचिका के संबंध में की गई है, जिसमें उन्होंने पटना में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की थी।

अंकिता ने कहा, ‘‘पैसा बहुत छोटी चीज थी सुशांत के लिए, लेकिन उसका पैशन बहुत बड़ा था। उसकी क्रिएटिविटी, फिल्मों के लिए उसका पैशन बल्कि मैं कहना चाहूंगी कि जिंदगी के लिए उसका जुनून था। वह हर काम शिद्दत से करता था। मैंने उसे देखा है। डांस खुशी से करता था। वह श्यामक डावर के ग्रुप बैकग्राउंड का डांसर रहा है। वहां से उसकी जो जर्नी शुरू हुई थी वो दिल बेचारा फिल्म पर जाकर खत्म हो गई।’’ सुशांत ने करीब छह साल तक टीवी सीरियल पवित्रा रिश्ता की अपनी सह-कलाकार अंकिता को डेट किया था, हालांकि बाद में वे अलग हो गए। रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बाद अंकिता ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें लिखा, ‘सच्चाई की हमेशा जीत होती है।’

‘वह छोटी-छोटी चीजों में खुशियां ढूंढता था’

अंकिता ने कहा, ‘‘सुशांत हमेशा मुझसे एक बात बोलता था कि सक्सेस और फेलियर्स के बीच में एक लाइन होती है, जो महेंद्र सिंह धोनी फॉलो करते हैं। जब ज्यादा अच्छा होता है तो वह सैटल रहते हैं और कुछ ज्यादा खराब होता तो भी वह सैटल रहते हैं। मैं ऐसा ही होना चाहता हूं। उस पर न कभी सक्सेस का असर पड़ा न कभी डाउनफॉल का। सुशांत मानता था कि खुशियां पलभर की होती हैं। इसलिए वह छोटी-छोटी चीजों में खुशियां ढूंढ़ता था। उसे बच्चों को पढ़ाने में खुशी मिलती थी। तारों को देखने में उसे खुशी मिलती थी। उसने कई सारे बच्चों को पढ़ाया था। उसका यही पैशन था। वह इसके लिए कभी मर नहीं सकता।’’

‘सुशांत डायरी में 5 साल का प्लान लिखते थे’

अंकिता बोलीं, ‘‘मैंने उसकी तरह का ख्वाब देखने वाला लड़का आज तक नहीं देखा। सुशांत के पास एक डायरी थी उसने 5 साल के प्लान लिखे हुए थे। 5 साल बीतने के बाद सुशांत की लिखी हुई सारी बातें पूरी हो चुकी थी। सुशांत के लिए डिप्रेशन शब्द का प्रयोग किया जा रहा है तो वह बहुत गलत है। मैं जितना सुशांत को जानती हूं, वह डिप्रेस हो ही नहीं सकता। हां, कुछ चीजों को लेकर अपसेट हो सकते थे।

सुशांत के ट्रेनर का दावा- अजीब तरह की दवाएं ले रहे थे सुशांत
इस बीच सुशांत के ट्रेनर रहे समी अहमद का भी एक इंटरव्यू सामने आया है। इसमें समी ने दावा किया है कि सुशांत पिछले साल दिसंबर से कुछ अजीब तरह की दवाएं ले रहे थे। समी का दावा है कि इसकी वजह से सुशांत सिंह का स्वास्थ्य बिगड़ गया और उनके पैर कांपने लगे थे। जब से उसने रिया को डेट करना शुरू किया, तभी से सुशांत के व्यवहार में काफी बदलाव आ गया था।

रिया की कंपनी में सुशांत के तीन बैंक अकाउंट से ट्रांसफर हुए पैसे
उधर, जांच में यह बात सामने आई है कि सुशांत के कोटक महिंद्रा, एचडीएफसी और एक्सिस बैंक के खातों से रिया की कंपनी विविड्रेज रियलिटी एक्स प्राइवेट लिमिटेड में तीन ट्रांजैक्शन हुए हैं। यह कंपनी रिया के नाम पर ही खोली गई थी। रिया के कहने पर ही इस कंपनी के नाम में रियलिटी शब्द को शामिल किया गया। रिया ने अपने भाई शोविक चक्रवर्ती को भी इस कंपनी का डायरेक्टर बनाने के लिए सुशांत को मना लिया था।

इस पहलू पर भी बिहार पुलिस तफ्तीश कर रही है कि क्या सुशांत के पिता ने उनके बैंक खाते से जिन 15 करोड़ रुपये की हेराफेरी का आरोप लगाया है, कहीं वह इन्हीं कंपनियों के जरिए तो रिया के भाई तक तो नहीं पहुंचे। कंपनियों ने क्या काम किया। क्या पैसे ठगने के लिए ही कंपनियों बनाई गई थीं। सुशांत के खाते से इन कंपनियों में काफी छोटे-छोटे रुपए के ट्रांजैक्शन भी मिले हैं।

Download Newsnfeeds App to read Latest Hindi News Today

सुशांत और अंकिता की रिलेशनशिप करीब 6 साल तक चली। हालांकि, बाद में दोनों अलग हो गए थे। अंकिता का कहना है कि सुशांत कुछ चीजों को लेकर अपसेट हो सकते थे, डिप्रेस नहीं। – फाइल फोटो