Home Bollywood Hindi फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलॉइज ने महाराष्ट्र सीएम से मांगी काम...

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलॉइज ने महाराष्ट्र सीएम से मांगी काम शुरू करने की अनुमति, गाइडलाइन भी बनाई

7
0

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बॉलीवुड में सभी तरह की गतिविधियां19 मार्च से बंद चल रही हैं। वहीं देश में 24 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन का चौथा चरण भी शुरू हो गया है। ऐसे में मनोरंजन जगत केकई प्रोजेक्टस का काम दोबारा शुरू करने की अनुमति लेने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलॉईज ने महाराष्ट्र सीएम को पत्र लिखा है।

सीएम को लिखे पत्र के अनुसार – मीडिया इंडस्ट्री के कई प्रोजेक्ट सिर्फ पोस्ट प्रोडक्शन के लिए ही बाकी रह गए हैं। जिनमें एडिटिंग, साउंड रिकॉर्डिंग, म्यूजिक रिकॉर्डिंग जैसे टेक्नीकल काम बाकी हैं। अगर हमें अनुमति मिल जाती है तो इन सारे कामों को हम बंद स्टूडियोज में कम से कम वर्क फोर्स के साथ अंजाम देंगे। यह उन प्रोड्यूसर्स के लिए राहत भरा होगा, जिनका बहुत सारा पैसा इनमें लगा है। इसके बाद लॉकडाउन हटने के बाद इन्हें रिलीज करने की स्थिति में होंगे।

32 अन्य फिल्मी संगठनों की प्रमुख संस्था की ओर से अशोक पंडित, बीएन तिवारी, अशोक दुबे और गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव ने अपने 5 लाख सदस्यों की ओर से सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है।इन सभी ने इस मुद्दे पर जल्द से जल्द फैसला लेने की अपील की है।

फेडरेशन ने बनाई गाइडलाइन

फेडरेशनने जो गाइड लाइन बनाई है उसके अनुसारजून के आखिरतक टीवी शोज की शूटिंगचालू होने जा रही है।

  • शूटिंग सेट पर एक इंस्पेक्टर रहेगा जो सारे वर्कर्स टेक्नीशियन परनजर रखेगा की, वो सभी मास्क और सैनिटाइजर प्रयोगकरके ही काम कर रहे हैं या नहीं।
  • किसी भी वर्कर को सेट पर कोरोना वायरस की वजह से कुछ हो जाता है तो प्रोड्यूसर को उनकी फैमिली को 50 लाख तक नुकसान भरपाई देना पड़ेगा।
  • शूटिंग के सेट पर 100 से ज्यादावर्कर काम कर रहे हैं तो प्रोड्यूसर को उन सभी को दो यूनिट में बांटना पड़ेगा।
  • एक यूनिट में पहले 50% प्रतिशत वर्कर काम करेंगे बाकी 50% प्रतिशतवर्कर दूसरीयूनिट में काम करेंगे ऐसा यूनिट के हिसाब काम होगा, ऐसा इसलिए ताकि कोई भी वर्कर बेरोजगार नरहे।
  • हर सेट पर आपातकालीन स्थिति के लिए एम्बुलेंस खड़ी होगी।

Download Newsnfeeds App to read Latest Hindi News Today

फोटो सोशल मीडिया से साभार