Home Bollywood Hindi दिवंगत पिता के जन्मदिन पर भावुक हुईं भूमि पेडनेकर, लिखा-‘हर मिनट, हर...

दिवंगत पिता के जन्मदिन पर भावुक हुईं भूमि पेडनेकर, लिखा-‘हर मिनट, हर सेकंड आपको मिस करती हूं, फिर लगता है आप सभी जगह हैं’

8
0

भूमि पेडनेकर ने दिवंगत पिता सतीश मोतीराम पेडनेकर के जन्मदिन पर एक कविता लिखी है। उन्होंने इन्स्टाग्राम पर पिता की तस्वीरें शेयर कर उनके साथ बिताए पलों को याद किया है।

भूमि ने लिखा, ”मैं आपको हर दिन मिस करती हूं, हर मिनट, हर सेकंड…पर फिर मुझे लगता है कि आप सभी जगह हैं। जब मैं खुद को देखती हूं तो महसूस करती हूं कि मेरी आंखें आपकी तरह हैं।

जब मैं मुस्कुराती हूं तो उसमें वही आपकी अदा दिखती है, जब हम मां को दिक्कत देते हैं तो वे अक्सर कहती हैं- तुम दोनों सतीश की तरह हो। जब हम कुछ अच्छा करते हैं तो भी मां कहती हैं- तुम दोनों सतीश की तरह हो।”

”जब मां आपके बारे में बात करती हैं तो उनके चेहरे पर एक टीनएजर की तरह चमक आ जाती है। जब सुभाष काका आपके किस्से सुनाते हैं तो कहते हैं-अरे सतीश का दिल तो सोने का था।

हर गणेश चतुर्थी को पिंकी बुआ अपने भाई को मिस करती हैं और कहती हैं-आरती तो सतीश करता था, सतीश के पसंद की आलू पुरी जरूर बनती थी। हर ईद पर राशिद काका के यहां जब खूब मस्ती होती थी, मेरे ख्याल से वो भी अपने प्यारे दोस्त को बहुत मिस करते होंगे।”

भूमि ने आगे लिखा, मुझे याद है हर सुबह आप मुझे कड़वा करेले का जूस पिलाते थे। मुझे याद है मेरी परीक्षा के समय आप मेरे साथ रात-रात भर जागते थे।

आपके हाथ से खाना खाना मुझे आज भी याद है। जब मुझे क्रेम्प्स होते थे तो आप मेरे लिए गर्म पानी की बोतल लेकर आते थे। जब भी मैं किसी चीज की जिद करती थी, आप कभी नहीं कहते थे कि मेरी डिमांड गलत है। जब भी आप मुझे स्कूल से पिक करते थे तो हम वापसी में मैडोना को सुनते थे। भूमि ने आगे कविता में इसी तरह पिता के साथ बिताए पलों को याद किया।

कैंसर से हुआ था पिता का निधन: इससे पहले एक इंटरव्यू में भूमि ने अपने पिता के निधन के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था, ‘हम बहुत यंग थे, मैं 18 साल की तो समीक्षा 15 साल की थीं जब हमारे पिता का कैंसर से निधन हो गया था। हमने उन्हें लंबी बीमारी से जूझते हुए देखा जो काफी दुखदाई था।

जाहिर सी बात है कि पेरेंट को खोना बहुत मुश्किल होता है और वह बेहतरीन पिता थे। हम उन्हें बहुत मिस करते हैं लेकिन हमारी मां कुछ अलग ही हैं।

उन्होंने हमें बांधे रखा। मेरे ख्याल से पिता को खोने की घटना के बाद एक परिवार के तौर पर हम वॉरियर मोड में आ गए थे।’

Download Newsnfeeds App to read Latest Hindi News Today

Actress Bhumi Pednekar pens heartbreaking poem for late father