Home Hindi 8 दिन में दूसरी बार कोहली ने बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का पालन...

8 दिन में दूसरी बार कोहली ने बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का पालन करने की नसीहत दी, खिलाड़ियों से कहा- हम दुबई मौज मस्ती के लिए नहीं, बल्कि क्रिकेट खेलने आए हैं

84
0

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने 8 दिन में दूसरी बार खिलाड़ियों से बायो सिक्योर प्रोटोकॉल और बीसीसीआई के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी को यह पता होना चाहिए कि हम यूएई में क्रिकेट खेलने के लिए आए हैं, न कि मौज मस्ती के लिए। उन्होंने आरसीबी के य-ट्यूब शो बोल्ड डायरीज पर यह बातें कहीं।

कोहली ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पिछले 6 महीने से स्पोर्ट्स इवेंट पूरी तरह बंद थे। मुझे ऐसा लगा था कि मैं दस साल पीछे चला गया। यह मेरे लिए झटका था कि हम क्रिकेट नहीं खेल पा रहे थे। मैं उसे याद नहीं करना चाहता।

पहले जैसा वक्त नहीं, हमें यह मानना होगा: कोहली

उन्होंने कहा कि हमें यह स्वीकार करना होगा कि वर्तमान समय पहले जैसा नहीं। जो लोग आईपीएल का पार्ट हैं, उन्हें हालात को समझना होगा और उसके विपरीत बर्ताव नहीं करना होगा। जो भी बीसीसीआई की ओर से एसओपी जारी की गई है, सभी को उसको कड़ाई से पालन करना चाहिए।

कोहली ने कहा 5 महीने के बाद ट्रेनिंग करने से पहले डरा हुआ था

विराट ने लीग के लिए यूएई में शनिवार से ट्रेनिंग शुरू की थी। कोहली ने कहा कि मैं वापसी को लेकर डरा हुआ था। मैंने 5 महीने से बल्ला नहीं उठाया था। तब मुझे यह महसूस हुआ कि कितना लंबा समय बीत गया। लेकिन प्रैक्टिस करने के बाद अच्छा महसूस किया।

बिना दर्शकों के आईपीएल खेलना थोड़ा कठिन होगा

आरसीबी के कप्तान ने कहा कि मैं जानता हूं कि आईपीएल बायो सिक्योर माहौल में बिना दर्शकों के खेला जाएगा, यह थोड़ा अजीब होगा। मैं खिलाड़ियों की फीलिंग को समझता हूं। मुझे पिछले दस सालों से बिना दर्शकों के खेलने का अनुभव नहीं है। आखिरी बार रणजी में बिना दर्शकों के बीच मैच खेला था। मुझे लगता है कि सभी देशों के डोमेस्टिक क्रिकेट टूर्नामेंट ऐसे ही माहौल में होते होंगे।

कोहली ने टीम मीटिंग में भी खिलाड़ियों को वॉर्निंग दी थी

8 दिन पहले भी कोहली ने आरसीबी टीम की वर्चुअल मीटिंग में खिलाड़ियों और स्टाफ से कहा था कि सभी के लिए बायो-सिक्योर माहौल बेहद जरूरी है। तब उन्होंने कहा था कि हम में से किसी एक की भी गलती पूरे टूर्नामेंट को खराब कर देगी। मुझे नहीं लगता कि कोई भी ऐसा चाहता होगा। हम सभी यह जानते हैं कि बायो-सिक्योर माहौल सभी के लिए बेहद जरूरी है।

सीएसके के 2 खिलाड़ी समेत 13 लोग कोरोना पॉजिटिव
चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के 2 खिलाड़ियों समेत 13 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इसके बाद टीम के मेंबर सुरेश रैना ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया। वहीं, हरभजन सिंह के खेलने पर भी सस्पेंस बना हुआ है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भी बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर चिंता जताई है।

आईपीएल का 13 वां सीजन इस बार यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है। सभी मुकाबले अबुधाबी, शारजाह औऱ दुबई में होंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमें कोरोना के बीच क्रिकेट खेलने का मौका मिला है, हर खिलाड़ी को इसकी अहमियत समझनी चाहिए। – फाइल