Home Hindi 19 साल के एर्लिंग हालंद शुरुआती 7 मैच में 10 गोल करने...

19 साल के एर्लिंग हालंद शुरुआती 7 मैच में 10 गोल करने वाले पहले फुटबॉलर, बोरुसिया ने पीएसजी को 2-1 से हराया

138
0

खेल डेस्क. यूईएफए चैम्पियंस लीग में मंगलवार रात को प्री-क्वार्टरफाइनल के पहले लेग में एटलेटिको मैड्रिड ने डिफेंडिंग चैम्पियन लिवरपूल को 1-0 से हरा दिया। वहीं, दूसरी ओर जर्मनी के क्लब बोरुसिया डॉर्टमंड ने फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मन (पीएसजी) को 2-1 से शिकस्त दी। डॉर्टमंड के लिए मैच में दोनों गोल 19 साल के एर्लिंग हालंद ने किए। हालंद चैम्पियंस लीग के शुरुआती 7 मैच में 10 गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बन गए। वे किसी भी अन्य खिलाड़ी से चार मैच कम में ही इस आंकड़े तक पहुंच गए।

पहली बार इस लीग में खेल रहे हालंद के अब तक 10 गोल हो चुके हैं। वे अपने पहले सीजन में 10 गोल करने वाले 5वें फुटबॉलर हैं। पिछली बार 2017-18 में सेनेगल के सादियो माने और ब्राजील के रॉबर्टो फर्मिनो ने 10-10 गोल किए थे। हालंद एक चैम्पियंस लीग सीजन में 10 गोल करने वाले 20 से कम उम्र के पहले खिलाड़ी हैं।

बोरुसियाऔर पीएसजी ने 8 मिनट में 3 गोल किए
मैच में बोरुसिया के लिए पहला 69वें मिनट में हालंद ने किया। इसके 6 मिनट बाद 75वें मिनट में पीएसजी के नेमार ने टीम को बराबरी पर ला दिया। उन्होंने स्टार खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे के क्रॉस पर गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। हालंद ने दो मिनट बाद ही बोरुसिया को बढ़त दिला दी। दोनों टीमों के बीच प्री-क्वार्टरफाइनल का दूसरा लेग पीएसजी के होमग्राउंड पार्क देस प्रिंसेस स्टेडियम में 12 मार्च को खेला जाएगा।

एटलेटिको के पास सिर्फ 27% पजेशन, फिर भी लिवरपूल गोल नहीं कर सका
दूसरी ओर, स्पेन के वांदा मेत्रोपोलितानो स्टेडियम में खेले लिवरपूल को हार का सामना करना पड़ा। एटलेटिको के लिए मैच का पहला गोल चौथे मिनट में ही साउल निगुएज ने किया। इसके बाद दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी। एटलेटिको के पास मैच में सिर्फ 27% पजेशन ही रहा। इसके बाद भी उसने मौजूदा समय की सबसे मजबूत टीम लिवरपूल को गोल करने से रोक दिया। लिवरपूल की टीम अक्टूबर 2018 के बाद पहली बार मैच में एक भी शॉट टारगेट पर नहीं रख सकी। दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मुकाबला 12 मार्च को लिवरपूल के होमग्राउंड एनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा।

##

लिवरपूल प्रीमियर लीग में अब तक कोई मैच नहीं हारा
एटलेटिको मैड्रिड ला लिगा की अंक तालिका में 40 पॉइंट के साथ चौथे नंबर परहै। टीम ने 24 में से 10 मैच जीते, 4 में उसे हार मिली। 10 मुकाबले ड्रॉ रहे। जबकि लिवरपूल प्रीमियर लीग में बगैर कोई मैच गंवाए 76 अंक के साथ शीर्ष पर है। टीम ने 26 में से 25 मुकाबले जीते और 1 ड्रॉ रहा। वहीं, पीएसजी लीग-1 में 62 पॉइंट के साथ नंबर-1 पर काबिज है। उसने 25 में से 20 मैच जीते, 3 हारे और 2 ड्रॉ रहे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


एर्लिंग हालंद ने मैच के 69वें और 77वें मिनट में गोल किया।


एटलेटिको मैड्रिड के डिएगो कोस्टा (बाएं) समेत टीम के अन्य खिलाड़ी।