Home Hindi 17 साल के अंशु फाती एक मैच में दो गोल करने वाले...

17 साल के अंशु फाती एक मैच में दो गोल करने वाले टूर्नामेंट के सबसे युवा खिलाड़ी, दोनों गोल मेसी ने असिस्ट किए

133
0

खेल डेस्क. बार्सिलोना के अंशु फाती स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लिगा’ के एक मैच में दो गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने लेवांते के खिलाफ रविवार को हुए मुकाबले में दो मिनट के अंदर दो गोल दागे। उनकी बदौलत बार्सिलोना ने लेवांते को 2-1 से हरा दिया।अंशु ने पहला गोल 30वें और दूसरा 32वें मिनट में किया। दोनों गोल बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी ने असिस्ट किए। अंशु से पहले एक मैच में दो गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी मलागा के जुआन मिगुएल जिमिनेज थे। उन्होंने 2010 में 17 साल और 115 दिन की आयु में यह रिकॉर्ड बनाया था।

पिछले साल 10 दिसंबर को अंशु फाती चैम्पियंस लीग में सबसे कम उम्र में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। उस वक्त अंशु फाती की उम्र 17 साल और 40 दिन थी। फाती के गोल की बदौलत बार्सिलोना ने इंटर मिलान को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।

फाती ने कहा- मेसी के साथ खेलना सपना पूरा होने जैसा
फाती ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैंने सालों से मेसी को खेलते हुए देखा है। उनके साथ खेलना सपना पूरा होने के जैसा है। मैं अपने टीम के साथी खिलाड़ियों और कोच का धन्यवाद देता हूं।’’ फाती ने मैच में पहला गोल मेसी के पास पर दाएं पैर से किया। उनका शॉट लेवांते के गोलकीपर एटोर फर्नांडेज के दोनों पैरों के बीच से गोलपोस्ट में चला गया। इसके दो मिनट बाद ही मेसी के पास पर फाती ने बाएं पैर से गोल किया। इस बार भी उनका शॉट फर्नांडेज के दोनों पैरों के बीच से गोलपोस्ट में चला गया। फाती के इस सीजन में टीम के लिए पांच गोल हो गए हैं।

##

इंग्लिश प्रीमियर लीग: टॉटेनहैम ने मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हराया
इंग्लिश प्रीमियर लीग में टॉटेनहैम हॉटस्पर ने पिछले साल की चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हरा दिया। उसके लिए स्टीवन बर्गविन ने 63वें मिनट में पहला गोल किया। यह उनका टॉटेनहैम के लिए पहला मैच था। टीम के लिए दूसरा गोल स्टार फुटबॉलर सोन ह्यूंग-मिन ने 71वें मिनट में किया। इस जीत के साथ टॉटेनहैम की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई। उसके 25 मैच में 37 अंक हो गए। वहीं सिटी की टीम 25 मैच में 51 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी के साथ अंशु फाती।