Home Hindi सिंधु ऑल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टरफाइनल में, लक्ष्य समेत अन्य भारतीय हारकर...

सिंधु ऑल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टरफाइनल में, लक्ष्य समेत अन्य भारतीय हारकर बाहर

101
0

खेल डेस्क. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधु ने दूसरे राउंड में कोरिया की सुंग ह्यून को सीधे गेम में 21-19, 21-17 से हराया। मैच 49 मिनट तक चला। ह्यून के खिलाफ सिंधु लगातार तीन मैच हारने के बाद कोई मैच जीता है। सिंगल्स में सिंधु के अलावा सभी भारतीय हारकर बाहर हो गए हैं।

इस बीच 18 साल के लक्ष्य सेन मेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड में हारकर बाहर हो गए। नंबर-2 विक्टर एक्सलसन ने लक्ष्य को 21-17, 21-18 से हराया। महिला सिंगल्स में साइना पहले राउंड में हारकर बाहर हो गईं। हार के साथ उनके ओलिंपिक क्वालिफिकेशन की राह मुश्किल हो गई है। साइना रैंकिंग में 20वें नंबर पर हैं। साइना को ओलिंपिक का कोटा हासिल करने के लिए 28 अप्रैल तक टॉप-16 में जगह बनानी होगी।

सिंधु के लिए यह टूर्नामेंट अहम
सिंधु पिछले साल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने के बाद से ही खराब फॉर्म से जूझ रही हैं। पिछले साल सितंबर में वे फ्रेंच ओपन और इस साल जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल तक ही पहुंच पाईं। लिहाजा, भारत की इस स्टार शटलर के लिए ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन सीरीज बेहद अहम हो जाती है। अगर वे यहां फाइनल तक पहुंचती हैं तो टोक्यो का टिकट पक्का हो सकता है। सिंधु ने कहा है कि कोरोनावायरस से बचने के लिए ऐहतियात के तौर पर वो इस टूर्नामेंट में हाथ मिलाने की बजाए नमस्ते करेंगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पीवी सिंधु ने कोरिया की सुंग ह्यून को हराया।