Home Hindi सरकार को उद्धव और पवार के फोन टैपिंग का शक, भाजपा पर...

सरकार को उद्धव और पवार के फोन टैपिंग का शक, भाजपा पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया

113
0

मुंबई.महाराष्ट्र सरकार को संदेह हैकि विधानसभा चुनाव के दौरान शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेताओं की फोन टैपिंग हुई। इसमेंमुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार के फोन भी शामिल हो सकते हैं। गुरुवार को गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि भाजपा सरकार ने कई अहम लोगों के फोन टैप करने का आदेश दिया था। देशमुख ने भाजपा सरकार पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया। मामले की जांच केआदेश दे दिए गए हैं। फोन टैपिंग की खबर आने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि मैं बाल ठाकरे का चेला हूं, जो कुछ करता हूं, खुले तौर पर करता हूं।

देशमुख ने कहा- ‘‘हमें पिछली सरकार के खिलाफ फोन टैपिंग और जासूसी की कई शिकायतें मिली हैं। उद्धव ठाकरे, संजय राउत और शरद पवार जैसे वरिष्ठ राजनेताओं के फोनटैप किए गए।’’

दिग्विजय सिंह ने भी लगाया था आरोप
पिछले हफ्ते कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि पिछलीमहाराष्ट्र सरकार के अधिकारी फोन टैपिंग में शामिल थे। उन्होंने कहा था कि एक अफसर ने इजराइल का दौरा किया और वहां की फर्म एनएसओ के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की थी। एनएसओ पेगासस की तरह जासूसी उपकरण बनातीहै। उस दौरान दिग्विजय के बयान पर देशमुख ने कहा था कि अगर कोई अधिकारी दोषी पाया गया तो कड़ी कार्रवाई करेंगे।

देशमुख ने शुक्रवार को कहा कि जासूसी उपकरणों केअध्ययन के लिए अधिकारियों काएक दल इजराइल भेजा गया था। हम पता लगा रहे हैं कि कौन इजराइल गया था औरक्या इसमें कोई आधिकारिक साठगांठ भी थी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


महाराष्ट्र के गृह मंत्री का आरोप है कि उद्धव, पवार और संजय राउत जैसे नेताओं के फोन भी टैप हुए। -फाइल फोटो