Home Hindi शोएब अख्तर ने कहा- इंग्लैंड के खिलाफ किसी क्लब जैसा खेल रही...

शोएब अख्तर ने कहा- इंग्लैंड के खिलाफ किसी क्लब जैसा खेल रही है पाकिस्तान टीम, पता नहीं हमारे बॉलर्स को क्या सिखाया जा रहा है

57
0

इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट हारने के बाद तीसरे टेस्ट में भी जूझ रही पाकिस्तान टीम पर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने तंज कसा। शोएब के मुताबिक- इंग्लैंड में पाकिस्तान की टीम किसी छोटे क्लब की टीम की तरह प्रदर्शन कर रही है। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब ने बिना नाम लिए बॉलिंग कोच वकार यूनिस पर भी निशाना साधा। शोएब ने कहा- पता नहीं, आज-कल हमारे तेज गेंदबाजों को क्या सिखाया जा रहा है।

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान पहला टेस्ट हारा और दूसरा बारिश के कारण रद्द हो गया। तीसरे टेस्ट में मेहमान टीम की हालत खस्ता है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 583 रन बनाए। तीसरे दिन बारिश के कारण खेल रोके जाने तक पाकिस्तान महज 41 रन पर 4 विकेट गंवा चुका है।

क्या कर रहे थे बॉलर्स
तीसरे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉले 267 और जोस बटलर ने 152 रन बनाए। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 359 रन की पार्टनरशिप की। अख्तर ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को निशाने पर लिया। कहा- मैंने देखा है आक्रामक गेंदबाजी कैसे की जाती है। ऐसे गेंदबाजों में विकेट हासिल करने की भूख होती है। पता नहीं हमारे वर्तमान टीम के बॉलर्स को क्या सिखाया जा रहा है। कोई तरीका ही नजर नहीं आता। नसीम शाह को ही देखिए। वो एक ही लाइन और लैंथ पर बॉलिंग किए जा रहा है। न उसके पास स्लोअर बॉल है और न बाउंसर।

टेस्ट खेल रहे हैं, नेट्स पर नहीं हैं
तीसरे टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान की गेंदबाजी का आलम ये था कि स्पेशलिस्ट बैट्समैन फवाद आलम को भी बॉलिंग करनी पड़ी। शोएब ने कहा- मैं नहीं जानता कि हमारे गेंदबाज आक्रामक रवैया क्यों नहीं अपनाते? आखिर आप टेस्ट मैच खेल रहे हैं। कोई नेट बॉलर नहीं हैं। मैं सिर्फ एक बात कहना चाहता हूं। जब तक आपका माइंडसेट सही नहीं होगा, आप कामयाब भी नहीं होंगे। पाकिस्तान टीम बहुत सामान्य नजर आ रही है।

बाबर आजम को बचाकर क्यों नहीं रखा
अख्तर ने दूसरे दिन खेल खत्म होने के कुछ मिनट पहले बाबर आजम को बैटिंग के लिए भेजने पर भी सवाल उठाए। कहा- क्या बाबर को अगले दिन के लिए बचाकर नहीं रखा जा सकता था? क्या दूसरे दिन उसकी जगह नाइट वॉचमैन नहीं भेजा जा सकता था? यही आलम रहा तो 2006 के बाद हम विदेश में सबसे बड़ी हार लेकर लौटेंगे। पाकिस्तान टीम किसी क्लब की टीम से ज्यादा नहीं लग रही है। गनीमत है क्राउले आउट हो गया, नहीं तो वो 300 रन बनाता।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


यह फोटो 13 अगस्त को शोएब अख्तर ने ट्विटर पर शेयर की थी। इसमें वे एक्टर और सिंगर अली जफर के साथ नजर आ रहे हैं। शोएब ने इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन की तुलना किसी क्लब टीम से की है।