Home Hindi विनिसियस जूनियर ने मैसी का सबसे कम उम्र में गोल करने का...

विनिसियस जूनियर ने मैसी का सबसे कम उम्र में गोल करने का रिकॉर्ड तोड़ा; रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को हराया

116
0

खेल डेस्क. स्पेन की ला लीगा क्लासिको लीग में रविवार रात रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 2-0 से हरा दिया। रियल मैड्रिड के विनिसियस जूनियर ने 71वें और 92वें मिनट में मारियानो ने गोल किए। बार्सिलोना ने रियल पर कई हमले किए लेकिन वो गोल पोस्ट भेदने में कामयाब नहीं हुई। ब्राजील के विनिसियस ने स्पेन लीग फुटबॉल में सबसे कम उम्र में गोल करने का रिकॉर्ड बनाया। खास बात ये है कि विनिसियस ने लियोनल मैसी का रिकॉर्ड तोड़ा।
विनियसियस की उम्र 19 साल 233 दिन है, मैसी ने 10 साल 259 दिन की आयु में लीग फुटबॉल का पहला गोल किया था।

2007 में मैसी ने बनाई थी हैट्रिक
विनिसियस भले ही मैसी का सबसे कम उम्र में गोल करने का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल हो गए हों लेकिन मैसी का कीर्तिमान अद्भुत माना जाता है। मैसी ने 2007 में 10 साल 259 दिन की आयु में लीग फुटबॉल का पहला गोल किया था। लेकिन, इससे भी खास बात ये है कि उस मैच में उन्होंने हैट्रिक भी दर्ज की थी। दूसरा गोल करने वाले मारियानो डियाज इंजरी टाइम के बाद मैदान में लौटे थे। उन्होंने जबरदस्त गोल किया। मारियानो स्पेनिश लीग में रियल मैड्रिड करने वाले डोमिनिक रिपब्लिक के पहले खिलाड़ी भी बन गए।

पिछले सप्ताह तक बेंच पर थे विनिसियस
ला लिगा में विनिसियस का यह इस सीजन का दूसरा गोल है। वो चैम्पियन्स लीग और कोपा लीग में गोल कर चुके हैं। खास बात ये है कि इस सीजन की शुरुआत में उन्हें मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला। एडन हैजार्ड पिछले हफ्ते घायल हुए तब विनिसियस टीम में आए। रियल मैड्रिड अब स्पेन लीग में पहले पायदान पर पहुंच गई है। जीत के बाद रियल के मैनेजर जिनेडिन जिडान ने कहा, “हमारे लिए यह हफ्ता बहुत मुश्किल रहा। हम जीतने की कोशिश कर रहे थे और ये मौका रविवार को मिला।”

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रविवार रात बार्सिलोना के खिलाफ गोल करने के बाद रियल मैड्रिक के विनिसियस जूनियर।