Home Hindi मैनचेस्टर सिटी ने लगातार तीसरी बार लीग कप जीता, ऐसा करने वाली...

मैनचेस्टर सिटी ने लगातार तीसरी बार लीग कप जीता, ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी

88
0

खेल डेस्क. मैनचेस्टर सिटी ने कारबाओ कप यानी इंग्लिश फुटबॉल लीग (ईएफएल) कप जीत लिया है। मैनचेस्टर सिटी ने वेंबले स्टेडियम में एस्टन विला को 2-1 से हराया। सर्जियो एगुएरो ने 20वें और रोड्री ने 30वें मिनट में गोल किया जबकि एस्टन विला के मवाना समाटा ने 41वें मिनट में गोल किया। दूसरे हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। मैनचेस्टर सिटी ने लगातार तीसरी बार लीग कप जीता।

सिटी लगातार 3 या ज्यादा बार चैंपियन बनने वाली दूसरी टीम बन गई है। लिवरपूल ने 1980 से 84 तक खिताब जीते थे। मैनचेस्टर सिटी ने पिछले 5 साल में चौथी बार यहां टाइटल जीता। टीम सातवीं बार चैंपियन बनी। मैनचेस्टर सिटी यह खिताब सबसे ज्यादा बार जीतने के मामले में दूसरे पर है। लिवरपूल यहां 8 बार जीता है।

रियाल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 2-0 से हराया
रियाल मैड्रिड ने एल क्लासिको मुकाबला जीत लिया। घरेलू मैदान सेंटियागो बर्नबेऊ पर रियाल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 2-0 से हराया। विनिसियस जूनियर ने 71वें और मेरियानो ने 90+2वें मिनट में गोल किए। दोनों के बीच ला लिगा में 180 मैच खेले गए। इसमें से रियाल ने 73 और बार्सिलोना ने 72 मैच जीते। 35 ड्रॉ रहे। इस जीत से रियाल 56 पॉइंट लेकर पहले पर आ गया है। बार्सिलोना (55) दूसरे नंबर पर है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मैनचेस्टर सिटी 7वीं बार चैम्पियन बनी।