Home Hindi भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया; टूर्नामेंट में लगातार दूसरी...

भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया; टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत, पूनम यादव ने 3 विकेट लिए

97
0

खेल डेस्क. भारत ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे लीग मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराया। यह टूर्नामेंट में भारत की लगातार दूसरी जीत है। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी। इससे पहले भारत ने 2014 और 2016 के वर्ल्ड कप में भी उसे हराया था। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 142 रन बनाए। यह मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले भारत ने ओपनिंग मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। शेफाली वर्मा प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं। उन्होंने 17 गेंद पर 39 रन बनाए थे। इस पारी में उन्होंने 4 छक्के लगाए थे।

भारत के लिए पूनम यादव ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने पहले मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लिए थे। वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 7 विकेट ले चुकी हैं।दूसरे स्थान पर शिखा पांडे हैं। वे अब तक 5 विकेट ले चुकी हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 14 रन देकर 2 विकेट लिए।इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौरलगातार दूसरे मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाईं। वे 8 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा रॉड्रिग्स ने 34, दीप्ति शर्मा ने 11 और ऋचा घोष ने 14रन बनाए।बांग्लादेश की तरफ से सलमा खातून और पन्ना घोष ने 2-2 विकेट लिए।भारत ने इस मैच में एक बदलाव किया था। बुखारके कारण स्मृति मंधाना की जगह 16 साल की ऋचा घोष को प्लेइंग-11 में जगह दी गई थी।

##

भारत बांग्लादेश से वर्ल्ड कप नहीं हारा

टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों देशों के बीच अब तक 3 मुकाबले हुए और तीनों ही भारत ने जीते। पिछली बार भारत ने 4 साल पहले बांग्लादेश को 72 रन से शिकस्त दी थी। इससे पहले 2014 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी भारत79 रन से जीता था।भारत का अगला मुकाबला 27 मार्च को न्यूजीलैंड से है। टीम इंडिया ग्रुप-ए में दो जीत के बाद पहले स्थान पर है।

दोनों टीमें

भारत : शेफाली वर्मा, तानिया भाटिया, जेमिमा रॉड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, वेदा कृष्णामूर्ति, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़।

बांग्लादेश : मुर्शिदा खातून, शमीमा सुल्ताना, संजीदा इस्लाम, निगार सुल्ताना, फरगना हक, रुमाना अहमद, सलमा खातून (कप्तान), फाहिमा खातून, जहांआरा आलम, पन्ना घोष, नाहिदा अख्तर।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पूनम यादव ने संजीदा इस्लाम को आउट किया।


जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने सेल्फी ली।


पूनम यादव ने 3 विकेट लिए।


बांग्लादेश ने पावरप्ले में 1 विकेट के नुकसान पर 33 रन बनाए।


भारतीय बल्लेबाज वेदा कृष्णामूर्ति 20 रन नाबाद रहीं।


जेमिमा रॉड्रिग्स 34 रन बनाकर रन आउट हुईं।


शेफाली वर्मा ने 17 गेंद पर 39 रन बनाए।


बांग्लादेश की कप्तान सलमा ने तानिया को 2 रन पर आउट किया।


भारतीय सलामी बल्लेबाज तानिया भाटिया और शेफाली वर्मा।


बांग्लादेश की कप्तान सलमा खातून (बाएं) और हरमनप्रीत कौर।