Home Bollywood Hindi बॉलीवुड के सबसे महंगे स्टार बने अक्षय कुमार, नई फिल्म के लिए...

बॉलीवुड के सबसे महंगे स्टार बने अक्षय कुमार, नई फिल्म के लिए मांग रहे 120 करोड़ रुपए

167
0

बॉलीवुड डेस्क. बॉक्स ऑफिस पर लगातार सुपरहिट फिल्में दे रहे अक्षय कुमार अब बॉलीवुड के सबसे महंगे स्टार बन गए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो वे अपनी अपकमिंग फिल्म के लिए 120 करोड़ रुपए की मांग कर रहे हैं, जो मेकर्स के लिए हैरानी का विषय बनी हुई है। एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट के मुताबिक उनकी यह फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ फेम आनंद एल. राय के निर्देशन में बनेगी। हालांकि, अभी तक न तो अक्षय या उनकी टीम की ओर से और न ही मेकर्स की ओर से इस बात की आधिकारिक घोषणा की गई है। फीस को लेकर भी किसी ने कोई पुष्टि नहीं की है।

कुछ तरह होता है अक्षय की फीस का गणित

अक्षय किसी भी फिल्म के लिए एकमुश्त फीस नहीं लेते। वे इसे अलग-अलग हिस्सों में बांट देते हैं। ट्रेड पंडितों की मानें तो पिछले साल तक अक्षय उन फिल्मों के लिए भी 10-15 करोड़ रुपए लेते थे, जिनमें वे प्रोड्यूसर के तौर पर भी शामिल हो रहे थे। वहीं, जहां वे प्रोड्यूसर नहीं होते थे, वहां 40-50 करोड़ रुपए फीस के तौर पर लेते थे। लेकिन दोनों ही सूरतों में एक बात कॉमन है और वह है मुनाफे में हिस्सा। इसमें अक्षय का हिस्सा 60-80 फीसदी होता है।

ट्रेड से जुड़े लोगों का कहना यह भी है कि अक्षय ने नए साल के साथ अपनी फीस में इजाफा भी किया है। इसलिए अगर वे किसी फिल्म के लिए 120 करोड़ रुपए चार्ज मांग रहे हैं तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है।

पिछले साल आईं चारों फिल्में सुपरहिट

2019 में अक्षय की चार फिल्में (केसरी, मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और गुड न्यूज) रिलीज हुईं और चारों ही बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहीं। चारों फिल्मों ने क्रमशः करीब 154. 41 करोड़ रुपए, 202.98 करोड़ रुपए, 194.60 करोड़ रुपए और 201.14 करोड़ रुपए की कमाई की थी। यानी कि अकेले अक्षय की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 753.13 करोड़ रुपए का बिजनेस किया, जो कि एक सिंगल एक्टर के तौर पर अब तक की सबसे बड़ी रकम है।

2020 में भी आ रहीं चार फिल्में

2020 में भी अक्षय की चार फिल्में (सूर्यवंशी, लक्ष्मी बॉम्ब, पृथ्वीराज चौहान और बच्चन पांडे) बॉक्स ऑफिस पर उतरेंगी। इन चारों से बड़ी कमाई की उम्मीद जताई जा रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Akshay Kumar becomes Bollywood’s most expensive star, seeking 120 crores for new film