Home Hindi पूर्व पीडीपी नेता बुखारी ने ‘जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी’ लॉन्च की, दूसरे दलों...

पूर्व पीडीपी नेता बुखारी ने ‘जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी’ लॉन्च की, दूसरे दलों के 31 नेता शामिल होंगे

77
0

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर मेंमंत्री रहे सैयद अल्ताफ बुखारी ने रविवार को जम्मू और कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) लॉन्चकी। पार्टी में पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंसऔर कांग्रेस के 31 नेता भी शामिल होंगे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह खुशी का मौका है कि हम नई पार्टी लेकर आए हैं। इससे हमारी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, क्योंकि लोगों की उम्मीदें और चुनौतियांकाफी ज्यादा हैं। मैंलोगों को आश्वस्त करता हूं कि अपनेलोगों के हितों के लिएसभी चुनौतियों से निपटने की मेरी इच्छाशक्ति दृढ़ है।कश्मीरी पंडितों को वापस लाना और युवाओं, महिलाओं का सशक्तीकरण हमारी पार्टी एजेंडे में शामिल है।

बुखारी ने यह भी कहा कि 5 अगस्त के बाद कश्मीर में बहुत कुछ बदल गया है। लोग गफलत में हैं, पर्यटन घटकर जीरो हो गया है और स्थानीय उद्योग बंद हो गए हैं।हमकोशिश करेंगे कि पुरानी स्थिति दोबारा कैसे बहाल हो।

पीडीपी-नेशनल कॉन्फ्रेंस के कई नेता आए

पीडीपी के विधायक दिलावर मीर, नूर मोहम्मद शेख, यावर मीर, जफर इकबाल मनहास, कांग्रेस के एजाज खान, मुमताज खान, शोएब नबी लोन और नेशनल कॉन्फ्रेंस के विजय बकाया, सैयद असगर अली और कमल अरोड़ा ने बुखारी की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। इन पार्टियों के कुछ और नेता इस पार्टी में शामिल होंगे।

कश्मीर में दो परिवारों के पार्टियों का दबदबा रहा है

अलग-अलग दलों के नेताओं को साथ लेकर बुखारी द्वारा नई पार्टी शुरू करना कश्मीर में नई राजनीति का आगाज माना जा रहा है। अभी तक यहां पर सिर्फ दो परिवारों की पार्टियों का दबदबा रहा। नई पार्टी में पूरे जम्मू-कश्मीर से लोगों को शामिल किया जा रहा है। बुखारी ने कहा- यहां के लोगों को ऐसे भरोसेमंद नेता की कमी महसूस हो रही है जो उनकी समस्याओं का समाधान कर सके।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री सैयद अल्ताफ बुखारी अपनी पार्टी की घोषणा करते हुए। – एजेंसी