Home Hindi पीएसएल के खतरे में आने पर चीन के लोगों पर भड़के शोएब...

पीएसएल के खतरे में आने पर चीन के लोगों पर भड़के शोएब अख्तर, कहा- कैसे कोई चमगादड़, कुत्ते खा सकता है

100
0

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर दुनिया में फैल रहे कोरोनावायरस को लेकर चिंतित हैं। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने मौजूदा हालात के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि चीन ने पूरी दुनिया को खतरे में डाल दिया है। इतना कुछ खाने के लिए है, फिर भी वहां के लोगों को चमगादड़ खाने या उसका खून पीने की क्या जरूरत है। कैसे कोई कुत्ते और बिल्लियों कोखा सकताहै।यह वाकई हैरान करने वाला है। मुझे सच में गुस्सा आ रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि अब सारी दुनिया में यह वायरस फैल चुका है। इससे पर्यटन उद्योग को झटका लगा है। दुनिया की अर्थव्यवस्था पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है और सारी दुनिया लॉकडाउन (कैद) होती जा रही है। मैं चीन के लोगों के बिल्कुलखिलाफ नहीं हूं, लेकिन जानवरों को लेकर कुछ तो कानून होने चाहिए। मैं समझ सकता हूं कि यह उनकी संस्कृति का हिस्सा हो सकता है। लेकिन इससे आपको कोई फायदा नहीं हो रहा है। यह मानवता को मारने जैसा है। आप ऐसे ही कुछ भी नहीं खा सकते हैं।

मेरी गुस्से की सबसे बड़ी वजह पीएसएल : शोएब
अख्तर ने कहा, ‘‘मेरे गुस्से की सबसे बड़ी वजह पाकिस्तान सुपर लीग है। देश में सालों बाद क्रिकेट लौटा है और पहली बार पीएसएल का पूरा सीजन पाकिस्तान में खेला जा रहा है और यह भी अब खतरे में है। एक-एककर विदेशी खिलाड़ी देश छोड़कर जा रहे हैं। मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।’’

पीएसएल के मैच अब लाहौर में होंगे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को ही यह फैसला किया था पीएसएल के बचे हुए मैच लाहौर में होंगे और दर्शकों की स्टेडियम में एंट्री बैन रहेगी। इसमें सेमीफाइनल और फाइनल मैच भी शामिल हैं। इसके अलावा प्लेऑफकी जगह टॉप चार टीमें 17 और 18 मार्च को सेमीफाइनल खेलेंगी और 22 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

कोरोनावायरस की शुरुआत चीन के वुहान से हुई
कोरोनावायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी। अब तक यह वायरस दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। इससे 1 लाख 30 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। पाकिस्तान में ही इनकी संख्या करीब 30 तक पहुंच चुकी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


शोएब अख्तर ने कहा- मेरे गुस्से की सबसे बड़ी वजह पीएसएल के शेड्यूल में बदलाव है। (फाइल)