Home Hindi पाकिस्तान ने 30 रन पर चौथा विकेट गंवाया, इंग्लैंड ने पहली पारी...

पाकिस्तान ने 30 रन पर चौथा विकेट गंवाया, इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए थे 583 रन; तीसरे दिन बारिश के कारण खेल रुका

116
0

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच साउथैंप्टन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ। पाकिस्तान ने 3 विकेट पर 24 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। एंडरसन ने दिन के अपने दूसरे ओवर में ही असद शफीक को विकेट के पीछे कैच करा दिया। पाकिस्तान ने 30 रन पर 4 विकेट खो दिए हैं। इसके बाद बारिश के कारण खेल रोक दिया गया।

पहले दो दिन इंग्लैंड की टीम हावी रही। उसने पहले 583 रन बनाए। इसके बाद करीब 40 मिनट के खेल में 3 विकेट लेकर पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया।

स्विंग का कमाल
रोज बाउल पर दूसरे दिन का आखिरी घंटा एंडरसन के नाम रहा था। पाकिस्तान के तीनों विकेट एंडरसन ने ही लिए। उन्होंने सबसे पहले शान मसूद को 4 रन पर जेम्स एंडरसन ने एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद आबिद अली (1) को डॉम सिबली के हाथों कैच आउट कराया। तीसरे विकेट के तौर पर बाबर आजम (11) को एलबीडब्ल्यू किया। स्विंग के साथ ही रफ्तार ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल दिया।

इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे
फिलहाल, सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बनाए रखी है। इंग्लिश टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया था। वहीं, दूसरा मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था। इंग्लैंड यह तीसरा मैच जीतकर 2-0 से सीरीज जीतना चाहेगा, जबकि पाकिस्तान की कोशिश मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने की रहेगी।

दोनों टीमें:

पाकिस्तान: अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उपकप्तान), आबिद अली, शान मसूद, असद शफीक, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान, यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह।
इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जैक क्राउली, जो रूट (कप्तान), जोस बटलर, ओली पोप, क्रिस वोक्स, डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


इंग्लैंड की पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले जैक क्राउली को बधाई देते पाकिस्तान के प्लेयर्स।