Home Hindi पाकिस्तानी बल्लेबाज हैदर अली ने कहा- रोहित मेरे आदर्श, उनकी तरह बल्लेबाजी...

पाकिस्तानी बल्लेबाज हैदर अली ने कहा- रोहित मेरे आदर्श, उनकी तरह बल्लेबाजी करना चाहता हूं

78
0

खेल डेस्क. पाकिस्तान के बल्लेबाज हैदर अली ने कहा है कि भारतीय ओपनर रोहित शर्मा उनके आदर्श हैं और वे उनकी तरहबल्लेबाजी करना चाहते हैं। क्रिकेट पाकिस्तान ने एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें हैदर भारतीय बल्लेबाज की तारीफ कर रहे हैं। हैदर ने कहा- रोहित का स्ट्राइक रेट बहुत अच्छा है। मैं अपने खेल मैं यही चाहता हूं। हाल में भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफऱ ने भी कहा था कि मौजूदा दौर के खिलाड़ियों में रोहित की खेल को लेकर समझ सबसे अच्छी है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज हैदर ने हाल ही में हुए पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल में पेशावर जाल्मी टीम की तरफ से खेलते हुए 9 मैच में 239 रन बनाए थे।हैदर ने 7 फर्स्ट क्लास मैच में 645 रन, जबकि 15 टी-20 में 301 रन बनाए हैं।इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने उनकी तुलना बाबर आजम और विराट कोहली से की थी। इस पर हैदर ने कहा था कि वे चाहते हैं कि लोग उनकी तुलना हमवतन बाबर आजम से करे न कि भारतीय कप्तान से।

रमीज ने कहा- हैदर को बल्लेबाजी में निरंतरता लानी होगी

रमीज के मुताबिक, हैदर को तीन नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी। वह हर तरह के शॉट्स खेल सकते हैं, इसलिए उन्हें मैदान पर रन बनाने के लिए बहुत ज्यादा नहीं सोचना पड़ता।उन्होंने आगे कहा- हैदर को बाबर आजम और विराट कोहली की तरह अपनी बल्लेबाजी के बारे में सोचना चाहिए। बाबर और कोहली इतने प्रतिभाशाली हैं कि मैदान पर इन्हें रन बनाने के लिए कुछ ज्यादा शॉट नहीं आजमाने पड़ते। हैदर में भी ऐसी ही प्रतिभा है, बस अपने शॉट सिलेक्शन और लंबी पारी खेलने पर ध्यान देना होगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


19 साल के हैदर अली पीएसएल के इस सीजन में पेशावर जाल्मी टीम की तरफ से खेले थे।