Home Hindi पहली बार कन्कशन और थर्ड अंपायर नोबॉल नियम लागू होगा; 29 मार्च...

पहली बार कन्कशन और थर्ड अंपायर नोबॉल नियम लागू होगा; 29 मार्च को पहला मैच होगा, 24 मई को मुंबई में फाइनल

119
0

मुंबई. आईपीएल के मौजूदा सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होगी। फाइनल 24 मई को मुंबई में खेला जाएगा। पहले खबरें थी कि फाइनल अहमदाबाद में होगा। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की सोमवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। पहले रात के मैच के 7.30 बजे से शुरू होने की संभावना जताई जा रही थी। पहली बार लीग में कन्कशन और थर्ड अंपायर नोबॉल का रूल लाया जा रहा है। अब मैच में गेंदबाज के पैर की नोबॉल फील्ड अंपायर की जगह थर्ड अंपायर देखेगा। भारत और वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में भी इसका ट्रायल हुआ था।

बैठक के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘मैच के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। रात के मैच 8 बजे से ही होंगे। इस बार सिर्फ पांच दिन दो-दो मैच होंगे।’ पिछले साल इंटरनेशनल में सिर पर चोट लगने के बाद दूसरे खिलाड़ी को मौका देने के लिए कन्कशन नियम बनाया गया।

आईपीएल से पहले एक चैरिटी ऑल स्टार्स मैच होगा
बीसीसीआई आईपीएल से पहले एक चैरिटी ऑल स्टार्स मैच कराएगा। इसमें इंटरनेशनल क्रिकेटर उतरेंगे। हालांकि अभी तक इस मैच का वेन्यू तय नहीं हुआ है। गांगुली ने कहा कि यह मैच भी अहमदाबाद में नहीं होगा क्योंकि अभी स्टेडियम मैच के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ है। इस बीच गांगुली ने कहा कि मार्च में द. अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नई सिलेक्शन कमेटी टीम चुनेगी। अजीत आगरकर और वेंकटेश प्रसाद इसकी रेस में सबसे आगे हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


बीसीसीआई सौरव गांगुली। (फाइल)