Home Hindi जल्द पिता बनने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज रिचर्ड्सन आईपीएल नहीं खेलेंगे; आरसीबी ने...

जल्द पिता बनने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज रिचर्ड्सन आईपीएल नहीं खेलेंगे; आरसीबी ने उन्हें 4 करोड़ में खरीदा था

84
0

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन इस साल आईपीएल नहीं खेलेंगे। वे जल्द पिता बनने वाले हैं। इसलिए उन्होंने आईपीएल से हटने का फैसला किया। उनकी जगह स्पिनर एडम जांपा को आरसीबी में शामिल किया गया है। उन्हें इस बार विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 4 करोड़ में खरीदा था।

वे पिछली बार 2016 में आईपीएल खेले थे। रिचर्ड्सन फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर टी-20 औऱ वनडे सीरीज खेलने गई ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ हैं।

रिचर्ड्सन के नहीं खेलने से तैयारियों पर असर पड़ेगा: हेसन

रिचर्ड्सन के हटने से आरसीबी टीम की तैयारियों को झटका लगेगा। टीम के कोच माइक हेसन ने कहा कि आप इस बात को लेकर निराश हैं कि आईपीएल के इस सीजन में टीम केन की स्किल्स का इस्तेमाल नहीं कर पाएगी। वे अभी अपने खेल के टॉप पर हैं। वे पहली बार पिता बनने जा रहे हैं और इस मौके पर अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते थे। हम उनके साथ हैं।

जांपा से हमारी स्पिन गेंदबाजी मजबूत होगी: आरसीबी के कोच

उन्होंने कहा कि जांपा के टीम से जुड़ने से हमारी स्पिन गेंदबाजी और मजबूत होगी। क्योंकि यूएई की कंडीशंस में स्पिन गेंदबाजों को आगे जाकर पिच से मदद मिलेगी।

हेजलवुड भी बढ़ते कोरोना मामलों से चिंतित

रिचर्ड्सन का फैसला ऐसे वक्त आया है, जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड ने चेन्नई सुपरकिंग्स में कोरोना के मामले सामने आने के बाद आईपीएल को लेकर चिंता जताई है। सीएसके टीम में 2 खिलाड़ियों समेत टोटल 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

आईपीएल के करीब आने पर कोई फैसला लू्ंगा: हेजलवुड

हेजलवुड ने कहा कि फिलहाल मेरा ध्यान इंग्लैंड से होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज पर है। लेकिन आईपीएल करीब आएगा, तो जरूर इसे लेकर कोई ठोस फैसला लेना होगा। सुरेश रैना पहले ही भारत लौट चुके हैं और टीम के एक और गेंदबाज हरभजन सिंह के खेलने पर भी संशय हैं। वे भी बढ़ते कोरोना मामलों से डरे हुए हैं।

आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा 17 खिलाड़ी

इस साल आईपीएल में विदेशी टीमों में सबसे ज्यादा 17 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं। इन 17 में से 11 इंग्लैंड दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में शामिल हैं। इनमें एडम जांपा, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ, जोश फिलिप, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी, जोश हेजलवुड, एरॉन फिंच और पैट कमिंस हैं। आईपीएल के 13वें सीजन के लिए हुई नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर पैट कमिंस सबसे महंगे 15.50 करोड़ में बिके थे। वह इस लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं। उन्हें कोलकाता ने खरीदा था।

विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा 17 ऑस्ट्रेलिया के

खिलाड़ी फ्रेंचाइजी कीमत
पैट कमिंस कोलकाता 15.50 करोड़
स्टीव स्मिथ राजस्थान 12.50 करोड़
ग्लेन मैक्सवेल पंजाब 10.75 करोड़
नाथन कूल्टर नाइल मुंबई 8 करोड़
मार्कस स्टोइनिस दिल्ली 4.80 करोड़
एरॉन फिंच बेंगलुरु 4.40 करोड़
केन रिचर्डसन बेंगलुरु 4 करोड़
एलेक्स केरी दिल्ली 2.40 करोड़
क्रिस लिन मुंबई 2 करोड़
मिशेल मार्श हैदराबाद 2 करोड़
जोश हेजलवुड चेन्नई 2 करोड़
एंड्रयू टाय राजस्थान 1 करोड़
क्रिस ग्रीन कोलकाता 20 लाख

जोशुआ फिलिप

बेंगलुरु 20 लाख
डेविड वॉर्नर हैदराबाद 12.50 करोड़
बिली स्टेनलेक हैदराबाद 50 लाख
शेन वॉटसन चेन्नई 4 करोड़

आईपीएल से दो दिन पहले यूएई पहुंचेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 और इतने ही वनडे की सीरीज होनी है। यह 16 सितंबर को खत्म होगी। इसके तीन दिन बाद ही आईपीएल शुरू होगा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सभी प्लेयर्स 17 सितंबर को चार्टर फ्लाइट्स से रियाद पहुंच जाएंगे।

नियमों के तहत इन्हें 6 दिन क्वारैंटाइन होना पड़ेगा। हालांकि, इंग्लैंड में बायो सिक्योर बबल से सीधे यूएई आने की वजह से इन्हें क्वारैंटाइन पीरियड में छूट मिल सकती है और इस सूरत में यह खिलाड़ी शुरुआती मुकाबलों में भी खेल सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


केन रिचर्ड्सन ने अब तक आईपीएल के 14 मैच में 18 विकेट लिए हैं। -फाइल