Home Hindi चीन के हॉस्पिटल में 24 दिनों से रखा हुआ है मुंबई की...

चीन के हॉस्पिटल में 24 दिनों से रखा हुआ है मुंबई की महिला का शव, बेटे ने मोदी से गुहार लगाई

88
0

मुंबई. चीन में कोरोनावायरस के प्रकोप के चलतेमुंबई निवासी महिला रीता मेहरा(63) का शव 24 दिनों से वहीं फंसा हुआ है। महिला के परिजन ने प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी से इस मामले मेंगुहार लगाई है ताकि शव को भारत लाया जा सके। चीन मेंकोरोनावायरस सेअब तक 1800 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब70 हजार लोग अभी भी इसकी चपेट में हैं।

रीता मेहरा (63) अपने डॉक्टर बेटे पुनीत मेहरा के साथ 24 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया से बीजिंग के रास्ते भारत आ रही थीं। प्लेन में वह शौचालय में गईं और काफी देर तक नहीं लौटी। इस पर बेटे ने क्रू मेंबर को इसकी जानकारी दी। क्रू टीम ने जब दरवाजा खोला तो रीता बेसुध हाल में पड़ी थीं। इसके बाद उन्हें चीन के झेंगझू (हुबेई) एयरपोर्ट पर उतारा गया। एयरपोर्ट पर उतारे जाने के बाद डॉक्टरों ने रीताको मृत घोषित कर दिया।

हुबेई से बीजिंग के लिए सभी ट्रांसपोर्ट बंद

भारतीय दूतावास ने उनका 2बार डेथ सर्टिफिकेट जारी किया, लेकिन वह रिजेक्ट हो गया। सोमवार को डॉ. मेहरा को भारतीय दूतावास, बीजिंग से एक पत्र मिला है, जिसमें लिखा गया है, ‘‘इस दुखद घड़ी में हम आपके साथ सहानभूति रखते हैं। लेकिन, चीन में भी उतनी ही दुखद स्थिति बनी हुई है। कोरोनावायरस महामारी के चलते सामान्य जीवन पटरी से उतर गया है,विशेष रूप से हुबेई में, जहां रीता मेहरा की मृत्यु हुई थी। हुबेई से बीजिंग के लिए सभी ट्रांसपोर्ट बंद हैं,इसलिएशव को लाने में दिक्कत हो रही है।’’

डॉ. पुनीत 7 फरवरी तक चीन में थे
डॉ. पुनीत ने बताया कि वह मां का शव लेकर आने की उम्मीद में ही वे 7 फरवरी तक चीन में रुके थे। पत्नी के प्रसव का समय नजदीक आने और चीन में फैलेकोरोनावायरस के कारणपरिजननेवापस आने को कहा। हरसंभव कोशिश के बावजूद हम मां का शव वापस लाने में असफल रहे हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


मुंबई में मेहरा परिवार पिछले 24 दिनों से रीता का शव आने का इंतजार कर रहा।