Home Hindi कोरोनावायरस के कारण सबसे ज्यादा नुकसान खिलाड़ियों का हुआ, मई तक के...

कोरोनावायरस के कारण सबसे ज्यादा नुकसान खिलाड़ियों का हुआ, मई तक के सारे टूर्नामेंट स्थगित

104
0

आखिरकार जापान ने कोरोनावायरस के कारण ओलिंपिक को एक साल के स्थगित करने का फैसला किया। खिलाड़ियों और कई फेडरेशन की ओर से पहले ही ओलिंपिक को स्थगित करने की मांग की जा रही थी। लेकिन आयोजक हालात सुधरने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि प्रधानमंत्री शिंजो आबे और आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक के लिए यह निर्णय लेना आसान नहीं था। इसके पहले तीन बार वर्ल्ड वार के कारण ओलिंपिक को कैंसिल किया जा चुका है।

1980 में मास्को में हुए ओलिंपिक का अमेरिका सहित कई देशों ने बहिष्कार किया। इसके अलावा 1984 में लॉस एंजिलिस में हुए गेम्स में रूस सहित कई देश नहीं उतरे। लेकिन गेम्स को स्थगित नहीं किया गया। 1988 मंे आईओसी ने आक्रामक रुख अपनाते हुए सभी देशों को गेम्स में उतरने के लिए तैयार किया। अब ओलिंपिक अगले साल जुलाई या अगस्त के अंत में कराया जा सकता है। कोरोनावायरस का असर ओलिंपिक के अलावा अन्य खेलों पर भी पड़ा है।

आईपीएल रद्द होता है, तो धोनी का क्या होगा
मई तक सब कुछ स्थगित है। चीजें कब तक सुधरेंगी, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। आईपीएल, एनबीए, एनएफएल जैसे बड़े इवेंट भी प्रभावित हुए हैं। इवेंट नहीं होने से सबसे ज्यादा नुकसान खिलाड़ियों का हुआ है। फेडरर, सेरेना बिना ग्रैंडस्लैम के क्या करेंगे। क्या एक साल बाद ओलिंपिक में मेरीकॉम का यह प्रदर्शन बरकरार रहेगा। वहीं धोनी जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाना चाहते थे, उनका क्या होगा? अब हम बस जल्द सबकुछ अच्छा होने की उम्मीद ही कर सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


कोरोनावायरस के कारण कई टूर्नामेंट्स को खाली स्टेडियम में भी कराया गया। -फाइल फोटो