Home Hindi ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने कहा- पंत जल्द ही टीम इंडिया...

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने कहा- पंत जल्द ही टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में होंगे

123
0

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को विश्वास है कि ऋषभ पंत जल्द ही टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल हो जाएंगे। पंत फिलहाल भारतीय दल में तो शामिल हैं, लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती दो टी-20 में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हो गए। उनके सिर में चोट लगी थी। इसके बाद से वे टीम में नहीं हैं। उनकी जगह लोकेश राहुल विकेटकीपिंग कर रहे हैं।

पोंटिंग ने कहा, ‘‘ऋषभ पंत एक बड़ी प्रतिभा वाले युवा हैं। मैं आईपीएल के दौरान उनके साथ फिर से काम करने का इंतजार कर रहा हूं। मुझे यकीन है कि वह बाद में नहीं बल्कि जल्द ही भारतीय टीम में वापसी करेंगे।’’ पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं। उन्होंने पिछले साल टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया था। पंत ने भारत के लिए 11 टेस्ट, 16 वनडे और 28 टी-20 खेले।

कपिलदेव ने कहा था- पंत को खुद ही अपने आलोचकों को गलत साबित करना होगा
इससे पहले वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने शनिवार को कहा था कि पंत को खुद ही अपने आलोचकों को गलत साबित करना होगा। उन्होंने कहा, ‘‘पंत प्रतिभाशाली हैं। वे किसी को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं। उन्हें खुद ही अपना करियर संवारना होगा। उसका एक ही रास्ता है कि वे रन बनाएं। वे ऐसा करके ही लोगों को गलत साबित कर सकते हैं। मुझे इस बारे में नहीं पता। इस पर फैसला करना टीम मैनेजमेंट का काम है। खिलाड़ियों को खुद का आकलन करना होगा। उन्हें चयनकर्ताओं को टीम से बाहर करने या आराम देने का विकल्प कभी नहीं देना चाहिए।’’

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रिकी पोंटिंग और ऋषभ पंत। (फाइल फोटो)