Home Hindi इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया, टीम ने...

इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया, टीम ने मैनचेस्टर के मैदान पर 5 साल से टी-20 नहीं जीता

115
0

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच तीन टी-20 की सीरीज का दूसरा मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में थोड़ी देर में शुरू होगा। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है। पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए 50 से ज्यादा रन बना लिए हैं। बाबर आजम और फखर जमां क्रीज पर हैं।

इंग्लैंड 5 साल से मैनचेस्टर में टी-20 मैच नहीं जीता है। इस मैदान पर उसने पिछला मुकाबला 2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 56 रन से जीता था। इसके बाद से वे इस मैदान पर तीन मैच खेल चुका है। इसमें से दो में उसे हार मिली है। पिछली बार 2018 में भारत ने उसे 8 विकेट से शिकस्त दी थी, जबकि उससे दो साल पहले पाकिस्तान ने 9 विकेट से हराया था। ऐसे में उसके पास रविवार को जीत का मौका है।

दोनों टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया
इंग्लैंड: टॉम बेंटन, जॉनी बेयरस्टो(विकेटकीपर), डेविड मलान, इयोन मोर्गन(कप्तान), सैम बिलिंग्स, मोइन अली, टॉम करन, लुइस ग्रेगरी, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, शकीब महमूद।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी और हैरिस राउफ।

इंग्लैंड ने 2010 में पाकिस्तान को क्लीन स्वीप किया था

दोनों देशों के बीच इंग्लैंड में 2010 के बाद 2 या उससे ज्यादा टी-20 की सीरीज हो रही है। 10 साल पहले मेजबान टीम ने पाकिस्तान को क्लीन स्वीप किया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच इंग्लैंड में तीन टी-20 की सीरीज नहीं हुई है।

पहला टी-20 बारिश के कारण बेनतीजा रहा

इससे पहले, शुक्रवार को मैनचेस्टर में हुआ मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए थे। क्रिस जॉर्डन 2 और सैम बिलिंग्स 3 रन पर खेल रहे थे। तभी बारिश शुरू हो गई।

आउटफील्ड ज्यादा गीली होने की वजह से अंपायर्स ने मैच रद्द करने का फैसला लिया। इंग्लैंड के लिए इस मैच में टॉम बेंटन ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए। उन्होंने टी-20 में अपनी पहली फिफ्टी लगाई। वहीं, पाकिस्तान के लिए इमाद वसीम और शादाब खान ने दो-दो विकेट लिए।

हेड टु हेड

दोनों देशों के बीच अब तक 16 टी-20 हुए हैं। इसमें इंग्लैंड ने 10 और पाकिस्तान ने 4 मैच जीते हैं। एक मैच टाई और एक बेनतीजा रहा। वहीं, इंग्लैंड में भी पाकिस्तान का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। पाकिस्तान ने यहां 7 टी-20 खेले हैं। इसमें से उसे 2 में ही जीत मिली है, जबकि 4 में शिकस्त झेलनी पड़ी है। एक मुकाबला बेनतीजा रहा।

मैनचेस्टर में टारगेट का पीछा करते हुए टीम 4 बार जीती

मैनचेस्टर में तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिलने की उम्मीद है। हालांकि, बाद में पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी हो जाती है। अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि इस मैदान पर अब तक हुए 9 मैच में से 4 में टारगेट का पीछा करते हुए ही टीम जीती है, जबकि एक बार ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत नसीब हुई है। तीन मैच बेनतीजा रहे हैं, जबकि एक रद्द करना पड़ा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


England vs Pakistan 2nd T20 ENG vs PAK Manchester T20 Cricket Score Live News and Updates Eoin Morgan VS Babar Azam