Home Hindi आशीष और मनीष ओलिंपिक टिकट से एक जीत दूर, दोनों एशियन क्वालिफायर...

आशीष और मनीष ओलिंपिक टिकट से एक जीत दूर, दोनों एशियन क्वालिफायर टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल

93
0

खेल डेस्क. भारतीय बॉक्सर आशीष कुमार और मनीष कौशिक ने एशियन ओलिंपिक क्वालिफायर के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। एशियन सिल्वर मेडलिस्ट आशीष ने 75 किग्रा के प्री क्वार्टर फाइनल में चौथी सीड किर्गिस्तान के ओमुरबेक बेकहिगिट उलु को 5-0 से हराया। अब आशीष का सामना इंडोनेशिया के माइकेल रॉबेर्ड से होगा। वहीं, वर्ल्ड चैम्पियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मनीष ने 63 किग्रा में ताइवान के चू-एन लेई को 5-0 से मात दी। अब उनका सामना मंगोलिया के तीसरी सीड चिनजोरिग बातारसुख से होगा। अगर दोनों खिलाड़ी अपने मुकाबले जीत गए तो टोक्यो ओलिंपिक का टिकट हासिल कर लेंगे।

आशीष ने पिछले साल एशियाई चैम्पियनशिप में रजत जीतने के अपने सफर में विश्व के 15वें नंबर के मुक्केबाज को हराया था। 16वीं रैंकिंग के आशीष ने किर्गिस्तान के मुक्केबाज के खिलाफ शानदार शुरुआत की और लगातार प्रहार करते हुए बेहतरीन जीत हासिल की। आशीष का क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया के मैखेल रॉबर्ड मुस्किता से मुकाबला होगा और यह मुकाबला जीतने के साथ ही उन्हें ओलंपिक का टिकट मिल जाएगा।

साक्षी और सिमरनजीत भी क्वार्टरफाइनल में
इससे पहले कल पूर्व विश्व युवा चैंपियन भारत की साक्षी (57 किग्रा) और सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया था और यह दोनों मुक्केबाज ओलिम्पिक टिकट हासिल करने से एक कदम दूर रह गई हैं। सिमरनजीत ने कजाखस्तान की रीम्मा वोलोसेंको को 5-0 से हराया। उनका क्वार्टरफाइनल में मुकाबला दूसरी सीड मंगोलिया की नामुन मोनखोर से होगा। 19 वर्षीय साक्षी ने चौथी सीड और 2019 एशियाई चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता थाईलैंड की नीलावान तेचासुएप को 4-1 से हराया और साक्षी का क्वार्टरफाइनल में कोरिया की इम एजी से मुकाबला होगा जिसने गुवाहाटी में 2017 विश्व युवा चैम्पियनशिप में 60 किग्रा वर्ग में खिताब जीता था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


आशीष कुमार ने किर्गिस्तान के ओमुरबेक बेकहिगिट उलु को हराया।