Home Hindi अब इंदौर में 35 साल के मरीज ने दम तोड़ा, देश में...

अब इंदौर में 35 साल के मरीज ने दम तोड़ा, देश में इतनी कम उम्र में कोरोना से मौत का पहला मामला; अब तक 19 की मौत

103
0

नई दिल्ली. देश में कोरोनावायरस का संक्रमण 27 राज्यों तक पहुंच चुका है। संक्रमितों का आंकड़ा 650 पार कर गया। 16 दिन में 19 पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है। मध्य प्रदेश के इंदौर में 35 साल के मरीज ने दम तोड़ दिया। देश में इतनी कम उम्र में कोरोना से मौत का पहला मामला है। मध्य प्रदेश के अलावा गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 65 वर्षीय मरीज, महाराष्ट्र के मुंबई में 65 साल की बुजुर्ग, गुजरात के भावनगर में 70 साल की बुजुर्ग और राजस्थान के भीलवाड़ा में एक मरीज की जान गई। इसके अलावाकर्नाटक में भी 75 साल की महिला की मौत हो गई।

9 मरीजों को पहले से शुगर या अन्य कोई बीमारी थी

मदुरै के मरीज कोलंबे समय से डायबिटीज और ब्ल्डप्रेशर की समस्या थी। तमिलनाडु में कोरोना से यह पहली मौत है। इससे पहले मंगलवार कोमहाराष्ट्र में एक संक्रमित की मौत हुई थी। यहां 63 साल के बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें भी पहले से हाई ब्लडप्रेशर की समस्या थी। अब तक जिन लोगों की जान गई है, उनमें से 9 को शुगर, ब्लडप्रेशर या अन्य कोईसमस्या थी।

तारीख जगह

उम्र

बीमार
10 मार्च कलबुर्गी (कर्नाटक) 75 साल डायबिटीज
13 मार्च दिल्ली 68 साल डायबिटीज
17 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 64 साल डायबिटीज
18 मार्च नवांशहर (पंजाब) 70 साल डायबिटीज
22 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 63 साल डायबिटीज
21 मार्च पटना (बिहार) 38 साल किडनी की समस्या
24 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 63 साल

डायबिटीज औरब्लडप्रेशर

25 मार्च

मदुरै (तमिलनाडु)

54 साल डायबिटीज औरब्लडप्रेशर
26 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 65 साल हाई ब्लडप्रेशर

अब तक 50 से कम उम्र वाले केवल दो लोगों की जान गई

सोमवार को बंगाल में 57 साल के अधेड़और हिमाचल में अमेरिका से लौटे निर्वासित तिब्बती की मौत हो गई। इससे पहले रविवार को मुंबई में 63 साल केएक मरीज की मौत हो गई थी। इसी दिनपटना में 38 वर्षीय मरीज सैफ की मौत हो गई। सैफ डायबिटीज का मरीजथा,उसकीकिडनी भी खराब थी। 50 से कम उम्र में मौत का यह पहला केस था। मुंगेर का रहने वाला सैफहाल ही में कतर से आया था। 20 मार्च को एम्स में भर्ती हुआ था। 50 से कम उम्र में मौत का दूसरा मामला मध्य प्रदेश में सामने आया। यहां गुरुवार को 35 साल के युवक की मौत हो गई।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


India Coronavirus Deaths Toll Positive (COVID-19) Cases Today Latest News | Situation Update From Mumbai Pune Jaipur Bhopal Haryana Rajasthan Jharkhand