Home Hindi सोपोर में आतंकियों ने सीआरपीएफ की पार्टी पर फायरिंग की, 1 जवान...

सोपोर में आतंकियों ने सीआरपीएफ की पार्टी पर फायरिंग की, 1 जवान शहीद, 3 जख्मी; 1 नागरिक की भी जान गई

3
0

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले केसोपोर कस्बे में सीआरपीएफ की पार्टी पर आतंकी हमला हुआ है। एक जवान शहीद हो गया और 3 जख्मी हुए हैं। इनमें से 2 की हालत गंभीर है।आतंकियों कीफायरिंग की चपेट में आए1नागरिक की भी मौत हो गई। मारे गए व्यक्ति के साथ उसका 3 साल का बेटा भी था। पिता को गोली लगने के बाद बच्चा उनके शरीर पर बैठकर रोने लगा। उसे सुरक्षा बलोंने बच्चे कोगोली लगने से बचा लिया। इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश की जा रही है।

सीआरपीएफ जवान ने बच्चे को इस तरह अपने पास बुलाया।
जवान बच्चे को सुरक्षित जगह पर ले जाते हुए।

पिछले हफ्ते आतंकी हमले में 5 साल के बच्चेकी जान चली गई
सिक्योरिटी फोर्स पर हमले की 6 दिन में यह दूसरी घटना है। इससे पहले शुक्रवार को अनंतनाग के बिजबेहड़ा में सीआरपीएफ की पार्टी पर अटैक हुआ था। उसमें एक जवान शहीद हो गया और 5 साल के बच्चे की मौत हो गई थी।

इस साल 128 आतंकी मारे गए
यह जानकारी जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने मंगलवार को दी। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकियों में 70 हिजबुल मुजाहिदीन के, 20-20 लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के थे। बाकी दूसरे आतंकी संगठनों के थे। डीजीपी के मुताबिक पाकिस्तान में आतंकियों के लॉन्च पैड सक्रिय हैं। वहां से भारत में आतंकी भेजने की लगातार कोशिश की जा रही है।

कश्मीर में आतंकवाद पर ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1.अनंतनाग के बिजबेहड़ा में आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की, एक शहीद; एक बच्चे की भी जान गई

2.अनंतनाग जिले के वाघमा इलाके में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी मार गिराए, 24 घंटे में 5 आतंकियों का एनकाउंटर

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


आतंकी हमले में मारे गए व्यक्ति के साथ उसका 3 साल बेटा भी था। पिता को गोली लगने के बाद बच्चा पिता के शरीर पर बैठकर रोने लगा। पुलिस ने बच्चे को गोली लगने से बचा लिया।