Home Hindi सेना का जूनियर कमीशन ऑफिसर शहीद हुआ, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में...

सेना का जूनियर कमीशन ऑफिसर शहीद हुआ, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एलओसी पर पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा

13
0

जम्मू-कश्मीर पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में सेना का एक जूनियर कमीशन ऑफिसर शहीद हो गया। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों से हवाले से ये जानकारी दी है। राजौरी जिले के केरी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान ने फिर से सीजफायर तोड़ा है।

3 दिन पहले ही एलओसी पर पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का एक नायब सूबेदार शहीद हो गया था। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में राजौरी के नौशेरा में एलओसी पर सीजफायर तोड़ा था। भारतीय सेना के पीआरओ (डिफेंस) लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तान की गोलीबारी में नायब सूबेदार राजविंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।

पाकिस्तान ने इस साल 2700 से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ा
आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान ने इस साल 27 सौ से ज्यादा बार सीजफायर वायलेशन किया है। पिछले साल इनकी संख्या 3,168 और 2018 में 1,629 थी। इस दौरान 21 नागरिकों की मौत हुई, जबकि 94 लोग घायल हुए थे।

बडगाम में आतंकियों के 4 मददगार पकड़े गए
आर्मी और बडगाम पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के 4 मददगारों को पकड़ा है। इन्होंने आर्मी के सर्च ऑपरेशन के वक्त आतंकियों को छिपाया था। इनके पास एके-47 के 24 राउंड और 5 डेटोनेटर मिले हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है। पाकिस्तान कई बार फायरिंग की आड़ में आतंकी घुसपैठ करवाने की कोशिश कर चुका है। (फाइल फोटो)