Home Hindi विराट के बाद रोहित भी मदद को आगे आए, 80 लाख रुपए...

विराट के बाद रोहित भी मदद को आगे आए, 80 लाख रुपए दान करेंगे; सानिया ने 1.25 करोड़ रु. जुटाए

19
0

खेल डेस्क. विराट कोहली के बाद वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी कोरोना पीड़ितों के लिएमदद का हाथ बढ़ाया है। रोहित ने 80 लाख रुपये दान देने का फैसला किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- हम देश को अपने पैरों पर खड़े होते देखना चाहते हैं और इसकी जिम्मेदारी हम सब पर है। मैंने अपनी ओर से मदद का फैसला किया। मैं 45 लाख रुपए पीएम-केयर्स फंड और 25 लाख रुपए सीएम रिलीफ फंड में दूंगा। 5 लाख रुपये फीडिंग इंडिया और 5 लाख रुपये वेलफेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स के लिए भी दान करूंगा। इस लड़ाई में महिला खिलाड़ी भी मददगार बनी हैं। सानिया मिर्जा ने 1.25 करोड़ रुपए तो भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने 10 लाख रुपए देने की घोषणा की।इनके अलावा क्रिकेटर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा भी कोरोना से जंग में सरकार का साथ देंगी। दीप्ति 1.5 लाख रुपए दान करेंगी।

सानिया ने ट्वीट पर कहा-बीते हफ्ते हमने हजारों परिवारों को खाना पहुंचाने की छोटी सी कोशिश की और लोगों की मदद से 1.25 करोड़ रुपए जुटाए। इससे करीब 1 लाख लोगों को हममदद पहुंचा पाएंगे। यह कोशिश आगे भी जारी रहेगी।

##

इससे पहले, मुक्केबाज और राज्यसभा सांसद मैरीकॉम ने भी अपनी एक महीने की सैलरी पीएम रिलीफ केयर फंड में दी थी। इसके अलावा वे सांसद निधि से 1 करोड़ रुपए दे चुकी हैं। वहीं,

भारतीय स्प्रिंटर हिमा दास ने भी कोरोनावायरस से निपटने के लिए अपनी एक महीने की सैलरी दान करने का फैसला किया है। हिमा असम के कोविड-19 राहत कोष में अपना वेतन दान करेंगी। 15 साल की भारतीय शूटर ईशा सिंह भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 30 हजार रुपए दान करेंगी।

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के कर्मचारियों ने 3 तीन की सैलरी दान की

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया(साई) के सभी कर्मचारियों ने अपनी 3 दिन की सैलरी पीएम केयर फंड में दान दी है। यह राशि करीब 76 लाख रुपए है। खेल मंत्री किरन रिजिजू ने साई के इस कदम की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट किया- मुझे यह जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के ग्रुप-ए के कर्मचारी अपनी 3 दिन की सैलरी, ग्रुप-बी 2 दिन और बाकी सभी कर्मचारियों ने 1 दिन की सैलरी पीएम केयर फंड में दान की है। कुल राशि करीब 76 लाख रुपए है। इससे पहले रिजिजू ने अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपए इस फंड में जमा किए थे।

##

भूटिया मजदूरों के रहने के लिए अपना मकान देंगे

भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी बाईचुंग भूटिया ने भी मदद के हाथ बढ़ाए हैं। उन्होंने सिक्किम लौट रहे मजदूरों के रहने के लिए अपना निर्माणाधीन मकान देने का फैसला किया है। भूटिया ने कहा- लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित वह मजदूर हैं, जो अपने घर लौट रहे हैं। ऐसे में मैंने गंगटोक में अपना निर्माणाधीन मकान इन्हें देने का फैसला किया है। इसमें करीब 100 लोग रुक सकते हैं। हम इन्हें राशन भी मुहैया कराएंगे। मुश्किल घड़ी में हम इनके साथ हैं।

बीसीसीआई51 करोड़ रुपए दान कर चुकी
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी प्रधानमंत्री केयर फंड में 51 करोड़ रुपए दान किए हैं। इसके अलावा पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख, सुरेश रैना ने 52 लाख रुपए इस फंड में दान कर चुके।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रोहित शर्मा ने स्ट्रे डॉग्स की मदद के लिए भी 5 लाख रुपए देने की घोषणा की है।


सानिया मिर्जा ने कहा- इस राशि से हम 1 लाख लोगों तक जरूरी मदद पहुंचा पाएंगे।