Home Hindi रोनाल्डो ने इस महीने 4 मैच में 7 गोल दागे, युवेंटस की...

रोनाल्डो ने इस महीने 4 मैच में 7 गोल दागे, युवेंटस की रोमा पर जीत; ग्रिजमैन के इंजरी टाइम में गोल से बार्सिलोना जीता

77
0

खेल डेस्क. इटली के फुटबॉल लीग सीरी ए में युवेंटस ने गुरुवार को रोमा टीम को 3-1 से हरा दिया। तूरिन में खेले गए मैच में पहला गोल युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 26वें मिनट में किया। इसी के साथ इस साल की शुरुआत में हुए4 मैचों में 7 गोल हो गए। वहीं, स्पेनिश लीग ‘ला लीगा’ में बुधवार को एंटोइन ग्रिजमैन के इंजरी टाइम में किए गए निर्णायक गोल की मदद से बार्सिलोना ने आइबीआ टीम को 2-1 से हराया।

युवेंटस के लिए रोनाल्डो के अलावा रोड्रिगो बेंटांकुर ने 38वें और लियोनार्डो बोनुकी ने 45+2वें मिनट में गोल किए। रोमा का एकमात्र स्कोर युवेंटस के गोलकीपर जियानलुगी बफन के आत्मघाती गोल (50वें मिनट) से हुआ। वहीं, आइबीआ में खेले गए मैच में बार्सिलोना के लिए ग्रिजमैन ने 72वें और 90+4वें मिनट में दो गोल किए। जबकि आइबीआ के जोसेप काबाली मार्टिन ने 9वें मिनट में गोल किया था।

बार्सिलोना और युवेंटस अंक तालिका में शीर्ष पर

युवेंटस ने पिछले 5 मैचों में जीत दर्ज की है। वह सीरी ए की अंक तालिका में 51 पॉइंट के साथ नंबर-1 पर काबिज है। टीम ने 20 में से 16 मैच जीते, 1 में हार मिली। 3 मुकाबले ड्रॉ रहे। वहीं, रोमा 38 पॉइंट के साथ चौथे नंबर पर है। उसने 20 में से 11 मुकाबले जीते हैं। 4 में हार मिली, 5 मैच ड्रॉ रहे। ला लीगा की अंक तालिका में बार्सिलोना 43 पॉइंट के साथ शीर्ष पर है। उसने 20 में से 13 मैच जीते, 3 में उसे हार मिली। 4 मुकाबले ड्रॉ रहे।

रोनाल्डो ने पिछले 8 मैच में 12 गोल किए
रोनाल्डो ने लगातार 8वें मैच में स्कोर किया है। इनमें उन्होंने 12 गोल दागे। वे लीग में 17 गोल के साथ पहले स्थान पर हैं। हाल ही में रोनाल्डो को यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबॉल एसोसिएशन (यूएफा) की चैम्पियंस लीग ‘टीम ऑफ द ईयर’ में शामिल किया गया था। उन्हें 14वीं बार टीम में जगह मिली।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 26वें मिनट में किया।