Home Hindi रिपोर्ट में दावा- रैना धोनी जैसा होटल का रूम नहीं मिलने से...

रिपोर्ट में दावा- रैना धोनी जैसा होटल का रूम नहीं मिलने से नाराज थे; सीएसके ने कहा- कामयाबी उनके सिर चढ़कर बोल रही

6
0

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इस बार कोरोना के कारण यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। इससे पहले ही महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के 2 खिलाड़ी और 11 स्टाफ के संक्रमित होने से सभी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। टीम के सदस्य सुरेश रैना भी टूर्नामेंट छोड़कर लौट आए हैं। इसका मुख्य कारण पता नहीं चल सका, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रैना कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसा होटल का रूम नहीं मिलने से नाराज थे।

वहीं, सीएसके टीम के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन भी रैना के आईपीएल छोड़ने से गुस्से में नजर आए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें जल्द समझ आएगा कि वे कितना कुछ खो रहे हैं, खासकर पैसा।

सफलता सिर पर चढ़ जाती है
श्रीनिवासन ने आउटलुक को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘सीजन अभी शुरू भी नहीं हुआ है और रैना को जल्द ही पता चल जाएगा कि वे क्या खो रहे हैं। खासकर पैसा (एक सीजन का 11 करोड़ रुपए) जो उन्हें मिलता है। मेरा मानना है कि यदि आप किसी बात पर अड़े हैं और खुश नहीं हैं, तो वापस जा सकते हैं। मैं किसी को कुछ करने के लिए मजबूर नहीं करता हूं। कभी कभी सफलता व्यक्ति के सिर पर चढ़ जाती है।’’

खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने से परेशानी नहीं
सीएसके के मालिक ने कहा, ‘‘खिलाड़ी अपने आप को बहुत खास समझने लग जाते हैं, जैसा कि पुराने समय में एक्टर्स किया करते थे। चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा से ही एक परिवार की तरह रही है। इसमें सभी सीनियर खिलाड़ियों ने एक साथ रहना सीखा है। मैंने भी धोनी से इस बारे में बात की है। उन्होंने मुझसे यही कहा है कि यदि कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आता है, तो परेशान होने की बात नहीं है।’’

रैना अचानक कोरोना केस आने से डर गए थे
रैना के वापस लौटने का कारण अब तक सामने नहीं आ सका है। खबर थी कि पंजाब के पठानकोट में रैना के परिवार पर डकैतों ने हमला कर एक की हत्या कर दी थी। इसके कारण वे देश लौटे हैं। हालांकि, यह सच्चाई नहीं है। बताया जा रहा है कि 21 अगस्त को यूएई पहुंचने के साथ ही रैना का होटल रूम को लेकर विवाद चल रहा था। वे धोनी की तरह रूम चाहते थे। जबकि दूसरी मीडिया रिपोर्ट्स कहती हैं कि अचानक कोरोना केस सामने आने से वे डर गए थे।

सुरक्षा के लिए संक्रमित लोगों का नाम जानना जरूरी
सीएसके टीम के 13 सदस्यों का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी फ्रेंचाइजियों की टेंशन बढ़ गई है। ऐसे में यूएई में मौजूद एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘बोर्ड और मैनेजमेंट को हम सभी से संक्रमित खिलाड़ियों और स्टाफ के नाम शेयर करना चाहिए। यह हम सभी की सुरक्षा के लिए काफी जरूरी भी है।’’

रैना ने सीएसके के लिए 193 मैच खेले हैं
33 साल के रैना आईपीएल में सीएसके के लिए अब तक 193 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान 137 के स्ट्राइक रेट से 5368 रन बनाए। इस दौरान 25 विकेट भी उनके नाम दर्ज हुए।

15 अगस्त को लिया था संन्यास
रैना ने 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था। इसी दिन धोनी ने भी संन्यास लिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने रैना को पत्र लिखकर भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को सराहा था। रैना ने 18 टेस्ट में 768 और 226 वनडे में 5615 रन बनाए। रैना के नाम 78 टी-20 में 1605 रन हैं। टेस्ट में 1 और वनडे में 5 शतक लगाए। टी-20 में उनके नाम एक शतक है।

टूर्नामेंट में हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट भी होगा
इस बार बायो-सिक्योर माहौल में आईपीएल 53 दिन का होगा। 8 टीमों के बीच 60 मैच खेले जाएंगे। यह सभी मुकाबले यूएई के तीन स्टेडियम दुबई, अबु धाबी और शारजाह में होंगे। खिलाड़ियों और स्टाफ को बायो-सिक्योर माहौल तोड़ने पर सख्त सजा भी मिलेगी। टूर्नामेंट के दौरान सभी का हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट भी होगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को एक साथ संन्यास लिया था। रैना आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई टीम के लिए खेलते हैं। -फाइल फोटो