Home Hindi रिकी पोंटिंग ने कहा- अनभुव की कमी के कारण यह घटना हुई,...

रिकी पोंटिंग ने कहा- अनभुव की कमी के कारण यह घटना हुई, तब स्मिथ से ‘न’ कहने वाला टीम में कोई नहीं था

4
0

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका में स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को मार्च 2018 में बॉल टेम्परिंग के कारण शर्मसार होना पड़ा था। इसको लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि यह घटना टीम में सीनियर खिलाड़ियों के अनभुव की कमी की वजह से हुई थी। तब स्मिथ की टीम में ‘न’ कहने वाला कोई नहीं था। केपटाउन टेस्ट में हुई इस घटना के बाद स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर 1 साल का प्रतिबंध लगा था, जबकि कैमरून बेनक्राफ्ट को 9 महीने के लिए निलंबित किया गया था।

ऑस्ट्रेलिया टीम को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है। यहां टीम को 3 टी-20 और 3 वनडे की सीरीज खेलनी है। बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पहली दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जा रहे हैं। टीम के कप्तान एरॉन फिंच हैं।

‘अनुभवी खिलाड़ियों के बाहर जाने से काफी चिंतित था’

क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पोंटिंग के हवाले से लिखा, ‘‘टीम से अनुभवी खिलाड़ियों के बाहर जाने से मैं काफी चिंतित था। अनुभवहीनता के कारण टीम में एक खालीपन भी आ रहा था, जिसके कारण वे (टीम के खिलाड़ी) ‘न’ नहीं कह पा रहे थे। चीजें पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर चली गई थीं।’’ दो बार के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पोंटिंग ने कहा कि यह पूरी तरह बाहरी इंसान का नजरिया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (बीच में) के साथ डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ (दाएंं)। -फाइल