Home Hindi मलबे में दबे चार सिपाहियों में से एक की मौत, तीन का...

मलबे में दबे चार सिपाहियों में से एक की मौत, तीन का इलाज जारी; खाना खाने के बाद सोने की तैयारी कर रहे थे पुलिसवाले

9
0

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोमवार को देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां पुलिस लाइन में बैरक की छत गिरने से चार पुलिसकर्मी दब गए। पास की बैरकों से घटनास्थल पर पहुंचे सिपाहियों ने चारों को निकाला। उन्हें कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। वहीं, एक सिपाही अरविंद की इलाज के दौरान मौत हो गई। हादसे के बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई।

बैरक गिरने के बाद मलबा हटाते पुलिसकर्मी।

घटना के बाद मौके पर आईजी मोहित अग्रवाल और एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह समेत कई बड़े अधिकारी भी पहुंच गए। बताया जा रहा है कि बैरक में रहने वाले सिपाही खाना खाने के बाद रात में अपने-अपने बैरक में सोने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान एक बैरक की छत भरभरा कर गिर पड़ी।

घटना की जांच की जाएगी: एसएसपी

एसएसपी ने कहा- हमारे तीन लोग घायल हो गए, जबकि एक की मौत हो गई है। हम उनके परिवार के प्रति संवेदना जताते हैं। सिपाही के परिवार को मुआवजा दिया जाएगा। उनका अंतिम संस्कार पूरे सम्मान के साथ किया जाएगा। बचाव अभियान लगभग पूरा हो चुका है। घटना की जांच की जाएगी।

घायल हुए सिपाही

हादसे में जो सिपाही घायल हुए हैं, उनमें कौशांबी के अमृतलाल, अजीतमल (औरैया) के मनीष और औरैया अच्छलदा के राकेश हैं। एसएसपी के मुताबिक, बैरक पूरा खाली करा लिया गया है। सिपाहियों के सामान अंदर हैं, जिन्हें मंगलवार सुबह निकाला जाएगा।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए दूसरी बैरक के पुलिसकर्मी।