Home Hindi भारत-वेस्टइंडीज तीसरा वनडे बारिश के कारण दोबारा रुका, विंडीज का स्कोर 22...

भारत-वेस्टइंडीज तीसरा वनडे बारिश के कारण दोबारा रुका, विंडीज का स्कोर 22 ओवर में 158/2

155
0

खेल डेस्क. वेस्टइंडीज ने बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) में खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। बारिश के कारण खेल दूसरी बार रोक दिया गया। वेस्टइंडीज ने 22 ओवर में 2 विकेट पर 158 रन बना लिए हैं। शिमरॉन हेटमायर और शाई होप नाबादहैं। क्रिस गेल 41 गेंद पर 72 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर आउट हुए। इविन लुईस (43) को युजवेंद्र चहल ने आउट किया। गेल-लुईस ने 10.5 ओवर में 115 रन की साझेदारी की।

गेल ने करियर का 54वां अर्धशतक लगाया। विंडीज ने 9.1 ओवर में ही 100 रन पूरे कर लिए।इससे पहलेविंडीजने जब 1.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 8 रन बना लिए थे तब बारिश के कारण मैच रोक दिया गया था।

कुलदीप की जगह चहल भारतीय टीम में शामिल

इससे पहलेभारत ने अंतिम एकादश में एक बदलाव करते हुए कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया। दूसरी ओर वेस्टइंडीज ने दो बदलाव किए। शेल्डन कॉटरेल और ओशेन थॉमस को टीम से बाहर कर दिया। कीमो पॉल और फैबियन एलेन की वापसी हुई।

पहला मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था

सीरीज कापहला मैच गुयाना में बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 59 रन हराया था। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है। वह तीसरा मैच जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम अगर यह मैच जीत लेती है तो वह विंडीज के खिलाफ लगातार 9वीं सीरीज जीत जाएगी। उसे पिछली बार सीरीज में हार 2006 मिली थी।

दोनों टीमें
भारत :विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद।

वेस्टइंडीज :जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल,इविन लुईस, शाई होप, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, फैबियन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, केमार रोच।

भारत ने विंडीज को पिछले 4 मैच में हराया

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले चार मुकाबलों में जीती है। उसे पिछली बार 27 अक्टूबर 2018 को पुणे में जीत मिली थी। पोर्ट ऑफ स्पेन में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 साल से नहीं हारी। उसे पिछली बार 28 मई 2006 को हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद दोनों टीमों के बीच यहां 6 मुकाबले खेले गए। इनमें 5 भारत जीता। एक मैच में नतीजा नहीं निकला।

विंडीज में भारतीय टीम अब तक 4 सीरीज जीती
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 19 सीरीज खेले गए। इनमें भारतीय टीम 11 में जीती। विंडीज को 8 सीरीज में सफलता मिली। वेस्टइंडीज अपने होमग्राउंड पर 13 साल से भारत के खिलाफ कोई सीरीज नहीं जीत सका। दोनों के बीच विंडीज में अब तक कुल 8 सीरीज हुए। भारत ने 4 और वेस्टइंडीज ने भी 4 सीरीज अपने नाम किए। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 129 मैच खेले गए। इनमें वेस्टइंडीज 62 और भारत 61 में जीत दर्ज कर सका। 2 मैच टाई रहे। 4 मुकाबलों में नतीजा नहीं निकला।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


क्रिस गेल ने 8 चौके और 5 छक्के लगाए।


गेल और लुईस ने पहले विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की।


इविन लुईस 43 रन बनाकर आउट हुए।


विराट कोहली और जेसन होल्डर।