Home Hindi पूर्व सलामी बल्लेबाज गावस्कर ने कहा- मैं भी रोहित की तरह आक्रामक...

पूर्व सलामी बल्लेबाज गावस्कर ने कहा- मैं भी रोहित की तरह आक्रामक ओपनर बनना चाहता था, लेकिन हालातों के कारण ऐसा नहीं कर सका

6
0

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी टीम इंडिया के मौजूदा ओपनर रोहित शर्मा की तरह आक्रामक बल्लेबाजी करना चाहते थे। लेकिन अपनी क्षमताओं पर यकीन नहीं होने के कारण ऐसा नहीं कर सके। गावस्कर ने इंडिया टुडे से यह बात कही।

गावस्कर ने कहा कि रोहित वनडे और टेस्ट क्रिकेट में पहले ओवर से ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। वे बिना डरे अच्छे शॉट्स खेलते हैं। मैं भी अपने करियर के दौरान कुछ इसी अंदाज में खेलना चाहता था। लेकिन परिस्थितियों के कारण ऐसा नहीं कर सका।

मौजूदा दौर के बल्लेबाजों को देखना अच्छा लगता है: गावस्कर

उन्होंने आगे कहा कि जब मैं नेक्स्ट जनरेशन क्रिकेटर्स को ऐसा करते देखता हूं, तो मुझे बहुत अच्छा लगता है। मुझे अगली पीढ़ी को बल्लेबाजी करते देखना बहुत पसंद है, क्योंकि वहां आप तरक्की देखते हैं। आप देख रहे हैं कि आज के दौर के बल्लेबाज अगली पीढ़ी के लिए नए स्टैंडर्ड सेट कर रहे हैं।

रोहित ने वनडे में 29 शतक लगाए हैं

गावस्कर टेस्ट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। उनका वनडे में भी रिकॉर्ड अच्छा रहा। उन्होंने 108 मैच में 35.13 की औसत से 3092 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक ही शतक लगाया। वहीं, रोहित शर्मा के वनडे रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने 224 मैच में 49.27 की औसत से 9115 रन बनाए हैं।

रोहित ने बतौर ओपनर 27 शतक लगाए

वे वनडे में अब तक 29 शतक लगा चुके हैं। वे बतौर ओपनर 140 वनडे में 58.11 की औसत से 7148 रन बना चुके हैं। उन्होंने वनडे करियर में 29 में से 27 शतक बतौर ओपनर लगाए हैं।पिछले साल इंग्लैंड में हुए वनडे वर्ल्ड कप में रोहित ने पांच शतक लगाए थे। इसके साथ वे किसी एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने थे।

उन्हें आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया था। आखिरी घरेलू सीजन में रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग की शुरुआत की थी, जहां उन्होंने 5 मैच में तीन शतक लगाए थे।

रोहित शर्मा को खेल रत्न मिलेगा

हाल ही में रोहित को राजीव गांधी खेल रत्न देने की घोषणा की गई है। रोहित यह सम्मान पाने वाले देश के चौथे क्रिकेटर होंगे। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को यह सम्मान मिल चुका है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रोहित शर्मा ने पिछले साल वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाए थे, वे ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। -फाइल