Home Hindi न्यूजीलैंड-11 के खिलाफ भारत के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू...

न्यूजीलैंड-11 के खिलाफ भारत के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके; पृथ्वी, शुभमन, साहा और अश्विन शून्य पर आउट

4
0

खेल डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच हैमिल्टन मेंतीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जा रहा है। शुक्रवार को पहलेदिन भारतीय टीम 263 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। जबकि पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा और रविचंद्रन अश्विन शून्य पर आउट हुए। ओपनर मंयक अग्रवाल 1 और ऋषभ पंत 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारत-न्यूजीलैंड के टेस्ट सीरीज में दो मैच खेले जाने हैं। पहला टेस्ट 21 फरवरी से वेलिंगटन में शुरू होगा।

मैच में एक समय भारतीय टीम के 5 रन पर 3 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद 38 रन के स्कोर पर चौथा विकेट भी गिर गया। ऐसे में हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाला। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 195 रन की साझेदारी की।

रहाणे 18 रन बनाकर आउट हुए
तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पुजारा ने 93 और छठे नंबर पर उतरे विहारी ने 101 रन की पारी खेली। इनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए। वहीं, न्यूजीलैंड इलेवन की ओर से स्कॉट कुगलिन और ईश सोढ़ी ने 3-3 विकेट लिए। जैक गिब्सन को 2 और जिमी नीशम को 1 सफलता मिली।

ओपनिंग के लिए पृथ्वी और गिल के बीच प्रतिस्पर्धा
इससे पहले न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को तीन वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया था।इस सीरीज में भी भारतीय बल्लेबाजी और गेंदबाजी असफल रही थी। ओपनर मयंक और पृथ्वी टीम को मजबूत शुरुआत देने में नाकाम रहे थे। दोनों को टेस्ट सीरीज में भी मौका दिया गया है। तीसरे ओपनर के तौर पर गिल एक ऑप्शन हैं, लेकिन अभ्यास मैच में वे भी खाता नहीं खोल सके। वनडे से पहले 5 टी-20 की सीरीज में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अभ्यास मैच में मयंक अग्रवाल 1 और पृथ्वी शॉ (दाएं) शून्य पर आउट हुए।