Home Hindi दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज नोर्तजे ने कहा- दोबारा ट्रेनिंग शुरू करना जेल...

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज नोर्तजे ने कहा- दोबारा ट्रेनिंग शुरू करना जेल से रिहा होने जैसा; इस साल आईपीएल में डेब्यू करेंगे

7
0

इस साल आईपीएल में डेब्यू करने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे ने कहा कि कोरोना के बीच दोबारा ट्रेनिंग शुरू करना जेल से रिहा होने जैसा है। नोर्ट्जे दिल्ली कैपिटल्स टीम में शामिल हैं। उन्हें इंग्लैंड के क्रिस वोक्स के हटने के बाद दिल्ली टीम में चुना गया है।

उन्हें पिछले साल कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने खरीदा था। लेकिन कंधे की चोट के कारण वे आईपीएल से हट गए थे।

बालकनी की जगह मैदान पर होना अच्छा: नोर्ट्जे

दिल्ली टीम के साथ पहले नेट सेशन में शामिल होने के बाद नोर्तजे ने कहा कि बालकनी की जगह बाहर मैदान पर होना अच्छा है। मैं इसे बयां नहीं कर सकता। इस 28 साल के खिलाड़ी ने कहा कि पहले दिन अभ्यास में मैंने बहुत तेज गेंदबाजी नहीं की। मेरे लिए लय हासिल करना जरूरी है। क्योंकि लंबे वक्त बाद मैं मैदान पर उतरा था।

‘दिल्ली टीम के साथ जुड़ना शानदार’

नोर्तजे को यूएई के लिए उड़ान भरने से पहले तक इस साल आईपीएल खेलने की उम्मीद नहीं थी। पिछले साल भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली को आउट करने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि मेरे लिए दिल्ली कैपिटल्स के साथ यहां होना शानदार है। मैं दूसरे खिलाड़ियों के मुकाबले टीम के साथ देर से जुड़ा। लेकिन इससे तैयारियों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

नोर्तजे ने कहा कि टीम का माहौल काफी मायने रखता है।

नोर्तजे ने कहा कि अगर वह आईपीएल में खेलते हैं, तो वह अपने हमवतन कागिसो रबाडा के साथ नई जोड़ी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं केजी के साथ बॉलिंग करने को लेकर उत्सुक हूं। अगर वह उपलब्ध हैं, तो मुझे उम्मीद है कि हमारी जोड़ी अच्छी गेंदबाजी करेगी। नोर्तजे ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 6 टेस्ट में 19 और 7 वनडे में 14 विकेट लिए हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


एनरिच नोर्तजे ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 6 टेस्ट में 19 और 7 वनडे में 14 विकेट लिए हैं। -फाइल