Home Hindi ऑस्ट्रेलियाई टीम मार्च के बाद पहली सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड गई,...

ऑस्ट्रेलियाई टीम मार्च के बाद पहली सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड गई, 4 सितंबर से 3 टी-20 की सीरीज शुरू होगी, तीन वनडे भी खेले जाएंगे

6
0

वेस्टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए इंग्लैंड गई है। दोनों देशों के बीच 4 सितंबर से 3 टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद 11 सितंबर से तीन वनडे की सीरीज खेली जाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम मार्च के बाद पहली बार किसी देश में सीरीज खेलने गई है। यह सभी मुकाबले बायो सिक्योर माहौल में खेले जाएंगे।

मैं मैदान पर वापसी के लिए बेकरार हूं: स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि मैं क्रिकेट की वापसी के लिए काफी उत्साहित हूं। जाहिर है कि यह पहले के मुकाबले थोड़ा अलग होगा, क्योंकि हमें बायो सिक्योर प्रोटोकॉल के तहत दर्शकों के बिना खेलना होगा। मौजूदा समय चुनौतीपूर्ण है, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं। मुझे इंग्लैंड में बल्लेबाजी करना पसंद है, लेकिन इस बार वहां दर्शक मौजूद नहीं होंगे, जिससे वहां कोई मुझे नहीं उकसाएगा।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल खेलने यूएई जाएंगे
यह सीरीज खत्म होने के बाद दोनों टीमों के कई खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाएंगे। जहां 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल के 13वां सीजन होगा। यह खिलाड़ी पहले से ही बायो सिक्योर माहौल में खेलने के कारण यूएई पहुंचने के साथ ही अपनी-अपनी टीमों के साथ जुड़ जाएंगे। आईपीएल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के 17 और इंग्लैंड के 13 प्लेयर्स हिस्सा लेंगे। इसमें स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज का शेड्यूल

पहला टी-20: 4 सितंबर, साउथैंप्टन
दूसरा टी-20: 6 सितंबर,साउथैंप्टन
तीसरा टी-20: 8 सितंबर,साउथैंप्टन

पहला वनडे: 11 सितंबर, मैनचेस्टर
दूसरा वनडे: 13 सितंबर,मैनचेस्टर
तीसरा वनडे: 16 सितंबर, मैनचेस्टर

इंग्लैंड दौरे के लिए 21 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीमः
एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, नाथन लॉयन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डैनियल सैम्स, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्नस स्टॉयनिस, एंड्रयू टाइ, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जाम्पा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


ऑस्ट्रेलियाई टीम चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए इंग्लैंड के लिए निकली। इस दौरान सभी खिलाड़ी मास्क पहने नजर आए।